Monday, May 18, 2009

सोलह मई को पूरा हो गया 25 वर्ष पुराना सपना: मो. हसन

सोलह मई को 25 वर्ष पुराना सपना पूरा हो गया, इसी के साथ जन-जन की आकांक्षा भी उमंग मारने लगी है। यह बात स्थानीय गाछपाड़ा ग्राम पंचायत अन्तर्गत स्थित जफर ममोरियल इजूकेशनल ट्रस्ट नवाबगंज किशनगंज के अध्यक्ष मो। जवाहरुल हसन ने कही। वे 17 मई को नव निर्वाचित कांग्रेसी सांसद के कृतित्व और व्यक्तित्व से ट्रस्ट के सदस्यों और छात्रावास में रहे इंजीनियरिंग के विभिन्न ट्रेड के विद्यार्थियों को अवगत करा रहे थे।

श्री हसन ने बताया कि इस इंजीनियंिरंग कालेज की आधारशिला स्वयं मौलाना हक साहब ने रखा था, हांलाकि उस समय लक्ष्य इंजीनियरिंग कालेज खोलने का नही था। उन्होंने इसी के साथ निवर्तमान राज्यमंत्री तस्लीम उद्दीन के कार्यो को भी याद किया और बताया कि जिस कार्यो की नींव पूर्व सांसद ने डाली है, वे कार्यक्रम आगे बढ़ते रहे तो किशनगंज को सिलीगुड़ी बनने से कोई रोक नही सकेगा।

उन्होंने मुख्य रुप से योजना आयोग के द्वारा किशनगंज के लिए बनाई गई योजानाओं को आगे बढ़ाने, रोजगार उनमुखी शिक्षण संस्थाओं को बढ़ावा देने, झूठे मुकदमेबाजी के प्रचलन को समाप्त करने, शादियों में फिजूलखर्ची पर रोक लगाने की पहल करने , दहेज लेन-लेन की प्रथा को समाप्त करने और छोटे उद्योग-धन्धे के लिए आधारभूत संरचना तैयार करने की दिशा में नव निर्वाचित सांसद श्री हक का ध्यान आकर्षित कराया ।

No comments:

Post a Comment