Friday, May 1, 2009

रहमतपाड़ा में लाठीचार्ज,तीन को लगी चोट,प्रशासन किया इंकार

किशनगंज संसदीय सीट के तीन मुख्य दिग्गजों राजद के तस्लीमुद्दीन, कांग्रेस के असरारुल हक एवं जदयू के सैयद महमूद अशरफ की तकदीर इवीएम में बंद हो गई। अब तक जो संकेत हैं उसके अनुसार पंजा मजबूत है। दूसरे एवं तीसरे स्थान पर कौन रहेगा सम्प्रति कहा नहीं जा सकता। मौसम के अनुकूल होने के बावजूद मतदाताओं में उत्सकुता दिखाई नहीं पड़ी। कुछ -कुछ मतदान केन्द्रों पर महिलाओं की उपस्थिति चौंकाने वाली थी।
चकला पंचायत क्षेत्र के फुलबाड़ी मतदान केन्द्र पर संख्या 144 पर मतदाताओं के पुल एवं सड़क नहीं होने के कारण मतदान का बहिष्कार किया। बाद में उन्होंने मतदान करना प्रारंभ किया तो पीठासीन एवं मतदान पदाधिकारियों की मनमानी के कारण चार बजे अपराह्न तक 1449 मतदाताओं में कुल 298 मतदाताओं को मतदान करने का मौका मिला।
मतदान एंव पीठासीन पदाधिकारियों की मनमानी के विरोध में हल्ला होने पर किशनगंज के प्रखंड विकास पदाधिकारी के मतदान केन्द्र पर पहुंचने के बाद स्थिति में सुधार एवं मतदाता उत्साहित हुए। उसी प्रकार विकास नहीं होने के नाम पर कोचाधामन के मतदान केन्द्र 160 एवं 161 पर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार किया।
डाकूपाड़ा में सीआरपीएफ द्वारा लाठी चार्ज करने से स्थिति संभली। मतदान आधा घंटा तक बाधित रहा, फिर मतदान प्रारंभ हुआ, जिला निर्वाची पदाधिकारी के अनुसार वहां कोई अप्रिय घटना नहीं हुई। उन्होंने बताया कि एक मतदान पदाधिकारी कार्यमुक्त कर दिया गया। प्रशासनिक चुस्ती की झलक सर्वत्र दिखाई पड़ी जिसके कारण मुख्य मार्गो पर वीरानगी छाई रही।

No comments:

Post a Comment