Friday, May 22, 2009

प्रखंड प्रमुख की कुर्सी को हिलाने का प्रयास शुरू

कुल 34 में से 30 पंचायत समिति सदस्यों के साथ कांग्रेस प्रत्याशी मौलाना असरारुल हक काशमी के पक्ष में अपील करने वाली प्रखंड प्रमुख कोचाधामन की कुर्सी को हिलाने का प्रयास शुरू हो गया है। इस बाबत पंचायत समिति सदस्यों की एक ही दिन दो स्थानों पर बैठक हुई जिसमें एक गुट में 14 और दूसरे गुट में 18 पंचायत समिति सदस्यों ने भाग लिया।
इस दौरान दो समिति सदस्य तटस्थ रहे और किसी भी बैठक में भाग नही लिए। चारों के तटस्थ रहने का अलग-अलग कई कारण गिनाया जा रहा है। एक का नेतृत्व प्रखंड प्रमुख मचकुरा खातुन ने किया। उनके नेतृत्व में बैठक मध्य विद्यालय मजगांवा में हुई जिसमें 14 पंचायत समिति सदस्य मौजूद थे। सभी लोग मौके पर विकास कार्यो पर चर्चा करते हुए बीआरजीएफ की राशि की जानकारी प्राप्त कर रहे थे। वहीं दूसरी तरफ उपप्रमुख निजामुद्दीन के पहल पर 18 सदस्यों ने गरगांव पंचायत में आयोजित बैठक में भाग लिया। सूत्रों ने बताया कि इस गुट ने प्रखंड प्रमुख को उनके पद पर से हटाने की रणनीति बैठक के दौरान तैयार किया है।
सनद रहे कि कोचाधामन प्रखंड प्रमुख का पद अत्यन्त पिछड़ी जाति के लिए आरक्षित है जिसमें केवल दो मुस्लिम बिरादरी के हैं,शेष हिन्दू बिरादरी के हैं। मुस्लिम में मजकुरा खातून स्वयं प्रमुख की कुर्सी पर विराजमान हैं। उल्लेखनीय है कि प्रखंड प्रमुख मजकुरा के सिर पर एक विधायक सहित नव निर्वाचित कांग्रेसी सांसद श्री असरारुल का हाथ है, इसलिए लोग प्रखंड प्रमुख खिलाफ गुटबंदी को लोकसभा चुनाव में कांग्रेस उम्मीदवार के समर्थन से जोड़कर देख रहे हैं।

No comments:

Post a Comment