Tuesday, February 17, 2009

ख़बरों की सुर्खियाँ : फरवरी 17

लोहे का चना चबाने पर होगा किशनगंज में विकास कार्य - देश और विदेश में मांग घटने से जहां उद्योग-धन्धे मंदी की मार झेल रहे है और कंपनियां कर्मचारियों की छटनी के लिए विवश हो रही है, वहीं किशनगंज में 60 करोड़ रुपए से बनने वाले पांच पुलों के लिए पांच बार निविदा निकालने पर भी ठेकेदारों द्वारा निविदा नहीं डाली जा रही है।

इरादे बुलंद हो तो चांद पे जा सकते हो : विधायक तौसी... - अगर इरादे बुलंद हो किशोर चांद पे भी जा सकते है और देश का राष्ट्रपति भी बन सकते है। परिश्रम कभी बेकार नहीं जाते। युवा देश एवं स्वच्छ राजनीति का भविष्य है। बिना शिक्षा कुछ भी संभव नहीं। ये बातें बतौर मुख्य अतिथि बहादुरगंज के युवा विधायक तौसीफ आलम ने सोमवार को कही।

गरीबों की फैक्ट्री है अच्छी नस्ल की बकरयिां - अच्छी नस्ल की बकरियां गरीबों के लिए फैक्ट्री से कम नहीं है। एक बकरी से पूरे परिवार का खर्च चल सकता है। यह जानकारी द गोट ट्रस्ट, लखनऊ के मैनेजिंग ट्रस्टी राजीव कुमार ने दी।

गरीबी-अमीरी की दूरी पाटना हमारा लक्ष्य - डीडीसी - अपने कंधों पर अपना घर-द्वार व परिवार लेकर घूमने वाले कुररियाड़ समाज को स्वरोजगार उपलब्ध कराने हेतु शुरू किये गये मधुमक्खी प्रशिक्षण से आत्मनिर्भरता बढ़ेगी और इससे अमीरी-गरीबी के बीच दूरियां खत्म होगी।

चहल्लुम पर हजरत इमाम की शहादत की याद - हजरत इमाम हुसैन की शहादत के चालीसवें दिन सोमवार को मरकजी डेहढ़ी इमाम बाड़ा कुतुबगंज हाट से एक विशाल जुलूस निकाला गया।

शिक्षा के बगैर विकास की बात बेमानी : आलम - शिक्षा समाज का आईना होता है। इसके बगैर विकास की बात बेमानी है। ये बातें स्थानीय अल्पसंख्यक सामुदायिक भवन में सेवानिवृत आईएएस अनवार आलम ने एक प्रेस वार्ता में कही।

No comments:

Post a Comment