Tuesday, February 10, 2009

खादी ग्रामोद्योग द्वारा लोक शिक्षण कार्यक्रम आयोजित

खादी और ग्रामोद्योग आयोग द्वारा शिक्षा जगत में गांधीवादी दर्शन के उद्देश्य से लोक शिक्षण कार्यक्रम चलाया गया है। इसी कार्यक्रम के तहत समता ग्रामीण विकास, कटिहार के द्वारा 11 फरवरी को स्थानीय मारवाड़ी कालेज में विभिन्न स्कूलों के छात्र-छात्राओं के बीच वाद-विवाद एवं निबंध लेखन प्रतियोगिता आयोजित की जायेगी।
इस आशय की जानकारी समता ग्रामीण विकास के जिला समन्वयक निरंजन कुमार ने दी। श्री कुमार ने बताया कि वाद-विवाद प्रतियोगिता का विषय'खादी और ग्रामोद्योग के माध्यम से ग्रामीण विकास संभव है या नहीं ?' निबंध का विषय 'ग्रामीण अर्थ व्यवस्था में खादी और ग्रामोदद्योग का महवत्व।' प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को विभाग की आरे से प्रशस्ति प्रदान किया जायेगा और प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने वाले प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जायेगा।
इसके उपरांत एक बजे अपराह्न से प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया है। कार्यक्रम में भागलपुर विश्वविद्यालय के गांधी विचार विभाग के जाने माने विद्वान प्रो. विजय कुमार, खादी ग्रामोद्योग आयोग पटना के अर्थ पदाधिकारी एम.के. निगम, भू.ना.मंडल विश्वविद्यालय के सिन्डीकेट सदस्य व केबीझा कालेज,कटिहार के पूर्व प्राचार्य प्रो. राजेन्द्र नाथ मंडल शिरकत करेगे।

No comments:

Post a Comment