Saturday, February 7, 2009

पान से लदी ट्रक रेलवे के बड़ी लाइन में घुसा

राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर शुक्रवार की अहले सुबह एसएसबी 21 वीं वाहिनी के समीप पान से लदी ट्रक का पत्ती टूटने से रेलवे रेलिंग को तोड़ते हुए डाउन टै्रक में घुस जाने से दो घंटा तक रेल परिचालन बंद रहा। सूचना मिलते ही स्टेशन प्रबंधक हरिपद राय, आरपीएफ इंस्पेक्टर एस।के.प्रसाद, जीआरपी थानाध्यक्ष एवं स्थानीय पुलिस ने मौके पर दुर्घटनाग्रस्त ट्रक को काफी मशक्त के बाद ट्रैक से हटा पाया।
हालांकि इस दौरान दो घंटा तक रेल परिचालन बाधित रहा। यहां बताते दे कि राष्ट्रीय राजमार्ग 31 और रेलवे लाइन किशनगंज शहर में सटे होने के कारण दुर्घटना के बाद ट्रक रेलवे के एक ट्रैक में जा घुसा।
मिली जानकारी के अनुसार पान से लदी ट्रक डब्लूबी 29बी 4705 पश्चिमबंगाल के मिदनापुर से असोम के धुबड़ी जा रहा था। ट्रक चालक रहबर नूर ने बताया कि मोबाइल पुलिस व एमभीआई के जीप द्वारा रगेदने पर तेज गति से किशनगंज को पार करने के क्रम में यह हादसा हुआ।

ज्ञातव्य हो कि मोबाइल पुलिस व एमभीआई के कहर से ट्रक चालक किशनगंज के मात्र पांच किमी राष्ट्रीय राजमार्ग चंबल की संज्ञा दे रखा है। इसलिए ट्रक चालक बंगाल के लाइन होटलों में रात का इंतजार करता और फिर अपने गंतव्य स्थान के रवाना होता है। इसी क्रम में अहले सुबह मोबाइल पुलिस व एमभीआई बंगाल सीमा के एक छोर में आने-जाने वाले ट्रकों पर गिद्ध दृष्टि गड़ाये रहते है।

No comments:

Post a Comment