Friday, February 13, 2009

ओएनसीजी के विस्फोट से कोहराम,कई घरों की दीवाल क्रेक

बुधवार को केन्द्रीय एजेंसी ओएनसीजी ने स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के गांवों में प्राकृतिक तेल खोजने के क्रम में तेल का पता लगाने के लिए धरती के अन्दर बिस्फोट किया जिससे आसपास के कच्चे घरों सहित कई पक्के मकान भी क्रेक हो गए। बिस्फोट से धरती कंप गयी जिससे आसपास के क्षेत्रों में हड़कंप मच गया है। वहीं ओएनसीजी के प्रबन्धक अब्दुर रज्जाक ने कहा कि उन्हें भी यह शिकायत मिली है,मौके पर जांच दल को भेजा गया है। शिकायत सही पाए जाने पर गृह मालिक को क्षतिपूर्ति दी जाएगी।

जानकारी के मुताबिक धनपुरा के निवासी मुख्तार आलम, नजमाउल हक, मेराज आलम,अर्जुन पासवान,डा।मोहसिन ,भारत रावत,रासिद आलम,मनीर आलम का घर ओएनसीजी कंपनी द्वारा तेल खोजने के लिए किए गए विस्फोट से दरक गया है। यह जानकारी देते हुए समाजसेवी मुबारक हुसैन,कैसर आलम, फारूक आजम, शाकिर आलम,मुखिया प्रतिनिधि अताउर रहमान आदि ने बताया कि बुधवार को शाम साढ़े सात बजे ओएनसीजी कंपनी द्वारा भूमिगत विस्फोट किया गया जिससे आसपास के कई मकान दरक गए।
इस दौरान घर के अन्दर रह रहे लोग अनहोनी के आशंका से घर से बाहर निकल आए थे। गौरतलब है कि 12 फरवरी को सुबह लोगों ने देखा कि अधिकांश घरों में दरार आ गई है जिसमें कच्चा और पक्का दोनों मकान शामिल है। केन्द्रीय एजेन्सी ओएनसीजी के द्वारा हकीकत जनाने के लिए मौके पर जांच दल को भेजा गया है। आरोप सही मिलने पर गृह मालिकों को संबंधित कंपनी क्षतिपूर्ति करेगी।

No comments:

Post a Comment