Thursday, February 26, 2009

वार्षिक समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

लाईन उर्दू मध्य विद्यालय के बच्चों ने बुधवार को रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम वार्षिक उत्सव में पेश कर दर्शकों का दिल जीत लिया। नाजिया अनजुम, सगुफा नाज, शाहिदा जसीम,तोशीफ रेना ने प्रथम वर्ग में प्रथम पुरस्कार संयुक्त से प्राप्त किया। इससे पहले बाल संासद के छात्रों के कार्यक्रम में मो। इमरान व बालिकाओं में सुश्री रेशमा ने सर्व श्रेष्ठ पुरस्कार प्राप्त किया।

शुभारंभ में प्रधान शिक्षक अब्दुल कादिर ने बच्चों को आशीर्वचन देते हुए बताया कि प्राथमिक मध्य विद्यालय लाईन उर्दू स्लम क्षेत्र में स्थित है। इस स्कूल में पढ़ने वाले अधिक बच्चों के माता-पिता स्लम की जिंदगी जी रहे है, मैं उम्मीद करता हूं कि अमेरिका में एक समारोह के दौरान 24 फरवरी को आस्कर एवार्ड से सम्मानित फिल्म ''स्लमडाग मिलियनेयर'' जिसकी थीम स्लम बस्ती पर आधारित है,उसके नायक से प्रेरित होकर आज कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले छात्र-छात्राएं व सभी बच्चे अपने जीवन को एक नई ऊंचाई देंगे व मध्य विद्यालय लाइन उर्दू का नाम रोशन करेगे।

उन्होंने कहा कि यहां से निकल रहे बच्चों में इच्छा शक्ति, कौशल व प्रतिभा की कोई कमी नहीं है, लेकिन समर्पण के साथ आगे भी पढ़ाई को जारी रखने की जरूरत है। कार्यक्रम के दौरान विद्यालय की शिक्षिका सुश्री रोमा खातून ने जादू कला का प्रदर्शन कर बच्चों को दांतों तले उंगली दबाने के लिए विवश कर दी। शिक्षक बैजनाथ यादव, हरिमोहन सिंह, मो. रेहान ने कार्यक्रम के समापन पर बच्चों की प्रतिभा को सराहकर उनके मनोबल को बढ़ाया।

No comments:

Post a Comment