Monday, April 13, 2009

ख़बरों की सुर्खियाँ: अप्रैल 13

जल संरक्षण: सैकड़ों नदी-धार,नरेगा से नही हुआ कार्य - इच्छुक परिवारों को सौ दिन का रोजगार व श्रमिक परिवारों का पलायन तथा उत्पादक परिसम्पत्तियों के सृजन के लक्ष्य से तीन वर्ष पहले शुरू हुई नरेगा योजना से जिले के सैकड़ों धार पर बांध बनाकर जल संरक्षण और खेतों की सिंचाई की सकती है,लेकिन केवल एक नदी-धार पर बांध कार्य पूरा हुआ है।


गरीबी उन्मूलन का जो पार्टी करे वादा,उसे दे सब वोट - प्रत्येक परिवार का हित, सुशिक्षित समाज, नारी सशक्तीकरण, स्वस्थ समाज, गरीबी उन्मूलन, पर्यावरण संरक्षण और जल संरक्षण पर प्रभावी कानून बनाकर जो राष्ट्र के उत्थान के लिए कार्य करे या इस बावत बने हुए कानून को अनुपालन कराएं और क्षेत्र का विकास करने के लिए कृत-संकलिप्त हो,उसे ही वोट दीजिए।


चुनाव का बजा बिगुल, बढ़ी जनता की मुश्किलें - चुनाव का बिगुल बजते ही आम जनता की मुश्किलें बढ़ने लगी है। क्षेत्र में पहले से ही कम चलने वाले यात्री बसों को चुनावी कार्य के लिए अभी से जब्त करने के कारण दूर दराज जाने वाले लोग परेशान है।


खुश नही कर पा रहें नेता जी समर्थकों को - शत-प्रतिशत जीत को ले आश्वस्त नेता जी के पास भारी तादात में समर्थक है, उनमें से एक ऐसे है जो अपने आप को नेता जी जैसा मानते है और है भी,क्योंकि लेन-देन वहीं कर रहे है।


राजद,राजग और कांग्रेस पार्टी ने बनाया विकास को मुद... - विकास के नाम पर कांग्रेस,राजग और जदयू के उम्मीदवार मांग रहे है वोट। राजीव गांधी ग्रामीण विद्युती करण, आठ सब पावर स्टेशन, नदियों पर पावर स्टेशन का प्रस्ताव, प्रत्येक गांव को दूर संचार से जोड़ना ,आल इंडिया रेडियो एवं दूरदर्शन एफएम स्टेशन का प्रस्ताव

No comments:

Post a Comment