Monday, April 13, 2009

चुनाव का बजा बिगुल, बढ़ी जनता की मुश्किलें

चुनाव का बिगुल बजते ही आम जनता की मुश्किलें बढ़ने लगी है। क्षेत्र में पहले से ही कम चलने वाले यात्री बसों को चुनावी कार्य के लिए अभी से जब्त करने के कारण दूर दराज जाने वाले लोग परेशान है। वहीं दूसरी ओर बैकिंग सेवा के भी प्रभावित होने से ग्राहकों को काफी कठिनाई हो रही है। बैकिंग सेवा के लगातार कई दिनों से बंदी के कारण हर तबके के लोग परेशान है ।
प्रथम चरण में होने वाले चुनाव को ले जिले से सुरक्षा कर्मियों को भेजे जाने के लिए बसों की जरूरत को देखते हुए पिछले तीन दिनों से जारी धर-पकड़ से लोग परेशान थे ही कि रविवार को हालात और बिगड़ गई जब गलगलिया-किशनगंज एवं ठाकुरगंज-सिलीगुड़ी रूट पर चल रही बसों को भी जब्त कर जिला मुख्यालय भेज दिया गया। अब ऐसे में यात्री कैसे करे अपनी यात्रा, उसकी चिंता न जिले के आला अधिकारियों को है न चुनाव आयोग को। जनता के हितार्थ होने वाले चुनाव में जनता को हो रही परेशानी रुकने का नाम नहीं ले रही है।
बैंक कर्मियों को चुनाव कार्य में लगाने के निर्णय के कारण प्रशिक्षण के लिए पिछले सप्ताह बैंक दो दिन बंद रहे। वहीं अन्य सरकारी अवकाशों को यदि सम्मिलित कर लिया जाय तो बीते सप्ताह सात तारीख को चुनाव प्रशिक्षण, 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे की छुट्टी, 11 अप्रैल को पुन: चुनाव प्रशिक्षण एवं 12 अप्रैल को रविवार। यानी चार दिन बैंक बंद रहे। इस कारण लोगों को हुई कठिनाईयों को समझा जा सकता है।

No comments:

Post a Comment