Thursday, April 16, 2009

कांग्रेस ने पुराने साथी को उतार दी राजग-राजद को चुनौती

किशनगंज लोकसभा सीट पर राजद और राजग के बीच कांग्रेस ने अपने एक पुराने साथी मो।असरारूल हक को उतारकर मतदाताओं को सोचने के लिए विवश कर दिया है। सीटिंग सांसद सह राजद प्रत्याशी तस्लीमउद्दीन, राजग की तरफ से जदयू प्रत्याशी सैयद महमूद अशरफ में एक सप्ताह पहले तक माना जा रहा सीधा मुकाबला अब दूर की कौड़ी है।

वोट पर ध्यान दें तो बहादुरगंज विधानसभा के कुल 216 बूथों पर 97 हजार तीन सौ मतदाता, ठाकुरगंज विधानसभा के कुल 207 बूथों पर दो लाख पांच सौ 75 मतदाता, किशनगंज विधानसभा के कुल बूथ 213 पर दो लाख बारह हजार सात सौ 66मतदाता, कोचाधामन विधानसभा के कुल बूथ 169 पर एक लाख 70 हजार आठ सौ 31 मतदाता, अमौर विधानसभा के 223 बूथों पर दो लाख नौ हजार एक सौ 195 वोटर व बायसी विधानसभा के कुल बूथ 199 पर एक लाख 89 हजार आठ सौ एक मतदाता तीन अप्रैल को अपना वोट डालकर संसद सदस्य का चुनाव करेगे। सनद रहे है कि 15 वीं लोकसभा सदस्य के चुनाव में कुल दलीय प्रत्याशी सहित 15 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है।

वोट मांगते समय राजद प्रत्याशी श्री तस्लीम लोकसभा क्षेत्र में विकास कार्य और क्षेत्र में रहकर लगातार सेवा करने का कार्य गिना रहे है। जदयू प्रत्याशी श्री अशरफ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्य को गिना रहे है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी श्री हक लोकसभा क्षेत्र में संपन्न कार्य को कांग्रेस की उपलब्धि बताते हुए अपने व्यक्तित्व का आधार पर मतदाताओं से वोट मांग रहे है।

No comments:

Post a Comment