Wednesday, April 8, 2009

प्रधान मंत्री सड़क की मरम्मत नही होने से मतदाता नाराज

जिले में तीन सौ 92 किमी प्रधानमंत्री सड़क बनकर तैयार है, जिसमें कई सड़के जर्जर हो गई हैं। जिनकी मरम्मत नहीं होने से स्थानीय लोगों में नाराजगी है। मतदाताओं द्वारा इन जर्जर सड़कों की तरफ बार-बार शासन, प्रशासन व जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकर्षित कराया। लोगों को आश्वासन भी मिला। उसके बाद भी सड़कों के हालात ज्यों की त्यों है।

एनबीसीसी के प्रोजेक्ट मैनेजर केके गुप्ता के अनुसार सड़क मरम्मत की राशि बिहार सरकार को उपलब्ध करानी है, जिसका आवंटन आज तक नही किया गया। उन्होंने कहा कि जब तक आवंटन नहीं होगा, ठेकदार मरम्मत का कार्य शुरू नहीं करेंगे। गौरतलब है कि रहमतपाड़ा-सोन्था सड़क से बोआलदह ग्राम पंचायत को जोड़ने वाली प्रधानमंत्री सड़क पांच वर्ष पहले बनी थी। इसके बनने के बाद से ही मरम्मत की मांग स्थानीय लोगों सहित मुखिया बोआलदह कर रहे हैं।

इसी प्रकार जनताहाट से लोहागाड़ा प्रधानमंत्री सड़क को कटहलबाड़ी में कटाव से बचाने के लिए ईट की दीवार का निर्माण कराया गया था, जो पहली बरसात में ही ढह गया है। सड़क भी कई स्थानों पर टूट-फूट गई है। इसी प्रकार बेलवा से पोठिया, चकला से महीन गांव जाने वाली सड़क कई स्थानों पर क्षतिग्रस्त हो गई है।

No comments:

Post a Comment