Wednesday, April 15, 2009

बच्चे हो गये जवान, नहीं जला प्रखंड क्षेत्र में बल्ब

हमारी तरक्की क्यों नहीं हुई,प्रखंड क्षेत्र में आज तक बल्ब क्यों नही जला। यह सवाल यहां की जनता नेताओं से करने को बेचैन है,लेकिन वोट के दिन व वोट डालकर। लोग की बात सुनिए-आज सभी पार्टी के नेताजी सवार्गीण विकास की बातें करते थकते नहीं मगर सच्चाई यह है कि आज भी यहां की जनता मूलभूत सुविधाओं से वंचित है।

प्रखंड क्षेत्र के भीतरी इलाके के बच्चे हो गये जवान परंतु नहीं देखा बिजली का नामो निशान। भोराह पंचायत के हरिहरपूर मुसहर टोला के लोग सड़क, बिजली, शुद्धपेयजल आदि अनेकों समस्याओं से आज भी जूझ रहे है। हजारों लोगों की बस्ती भोरहा चौपाल टोला है,जहां एक भी इन्दिरा आवास पूर्ण नहीं है, लोग नदी का पानी पीकर जी रहे है।

हाटगांव पंचायत के आशा नेता टोली गांव के गरीब मजदूर व किसान वर्षो से नदी में घर-द्वार विलीन हो जाने के बाद विस्थापित को जीवन जी रहे है। इनका हाल कोई नेता आज तक लेने नहीं आया। प्रखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय जाने वाली मुख्य सड़क को सड़क कहते हुए भी प्रखंडवासियों को शर्म आ रही है। यह सड़क गढ्डों में तब्दील है। बरसात में केले का भूरा बना कर नदी को पार कर हाट जाना यहां की मजबूरी है। यहां के किसान साधनहीनता के अभाव में मजदूरी करने अन्य राज्य को पलायन तक कर रहे है।

No comments:

Post a Comment