Monday, April 20, 2009

निर्भय होकर मतदान करेंगे लोकसभा के मतदाता

सभी लोग इस बार निर्भय होकर मतदान करेंगे और कोई भी बस्ती नहीं घेरी जाएगी। चुनाव आयोग इस आश्वासन और तैयारी की जानकारी जदयू प्रत्याशी महमूद अशरफ और कांग्रेस प्रत्याशी मो।असरारुल हक मतदाताओं को दे रहे हैं। वहीं निर्दल प्रत्याशी विश्वनाथ केजरीवाल लोगों को 1991 का चुनाव याद दिलाते हुए कह रहे हैं कि प्रधानमंत्री राजीव गांधी के बाद मतगणना तिथि 20 दिन बढ़ा दी गई थी जिसके कारण एक लाख वोट इधर-उधर की आशंका उन्होंने जताई थी।

इस आशय का वाद उन्होंने उस समय बतौर भाजपा प्रत्याशी उच्च न्यायालय में दायर किया था। इससे पहले ग्रामीण मतदाताओं ने बताया कि लोकसभा क्षेत्र के 1,227 बूथों पर कांग्रेस और राजग गठबंधन ने जो संगठन खड़ा किया है,वे लोग आश्वासन दे रहे कि इस बार बूथ लूटने वाली की नहीं चलेगी। जो लोग गांव के गांव को कब्जा करके मतदाताओं को उनके घरों से नहीं निकलने देते थे,उनकी इस बार नही चलेगी। इस संबंध में जदयू प्रत्याशी श्री सैयद महमूद अशरफ ने बताया कि बूथ लूटना लोकतंत्र की हत्या है। नीतीश के शासन काल में आतंक और लूट का राज्य समाप्त हुआ है। जिससे कार्यकर्ताओं का मनोबल उंचा हुआ है और वे मतदाताओं को इसी मनोबल के आधार पर आश्वस्त कर रहे हैं।

कांग्रेस प्रत्याशी के बूथ मैनेजर सह जिला अध्यक्ष मो. इसहाक आलम ने कहा कि इससे पहले आम मतदाता और कार्यकर्ता बूथ लूटने या गांव वासियों को घर से बाहर नहीं आने देने वालों का विरोध नहीं कर पाते थे और न ही इस प्रकार की कोई शिकायत ही ऐसे मतदाता दर्ज कराते थे। इस बार कांग्रेस के कार्यकर्ता बूथ लूटने वालों को खिलाफ शिकायत दर्ज कराएंगे और स्वयं इस पर निगरानी रंखेंगे।

No comments:

Post a Comment