Monday, April 13, 2009

गरीबी उन्मूलन का जो पार्टी करे वादा,उसे दे सब वोट

प्रत्येक परिवार का हित, सुशिक्षित समाज, नारी सशक्तीकरण, स्वस्थ समाज, गरीबी उन्मूलन, पर्यावरण संरक्षण और जल संरक्षण पर प्रभावी कानून बनाकर जो राष्ट्र के उत्थान के लिए कार्य करे या इस बावत बने हुए कानून को अनुपालन कराएं और क्षेत्र का विकास करने के लिए कृत-संकलिप्त हो,उसे ही वोट दीजिए। यह बात कोचाधामन प्रखंड स्थित कैरीवीर के मुखिया सादाब मुअज्जम ने कही।

वे 12 अप्रैल को वर्ष 2008 -09 तक हुए विकास कार्यो की जानकारी पंचायत सदस्यों को दे रहे थे। उन्होंने वार्ड सदस्यों को बताया कि कौम-बिरदारी से ऊपर उठकर सभी लोग मतदान करे, क्यों कि सांसद का काम कानून बनाना, उसे स्थापित करना और क्षेत्र विकास मुख्य रूप से है। इससे पहले उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत क्षेत्र का प्रत्येक टोला ईट सोलिंग से जुड़ गया है। बाइस सौ वीपीएल परिवारों में 80 प्रतिशत लोग शौचालय बनवा लिए हैं। बारह सौ मजदूरों में से छह सौ के पास रोजगार गारंटी योजना का कार्ड है। शौचालय-युक्त नौ आंगनबाड़ी केन्द्र है। कुंवारी लोदिया टोला व डोरिया छोटा टोला को छोड़कर सभी घरों तक बिजली पहुंच गई है।

सात प्राथमिक व एक मध्य विद्यालय व दो मदरसा में से केवल एक पास भवन नहीं है। पंचायत के अन्दर प्रधानमंत्री सड़क को ले कुल सात किलोमीटर पक्की सड़क और नरेगा से गांव के अन्दर के मध्य से निकली धार पर जल संरक्षण योजना को पंचायत समिति सदस्या गुलचमन मुजाहिद ने मूर्ति रूप दिया है। सभी अनुसूचित जातियों के पास है रहने के लिए इन्दिरा आवास है।

No comments:

Post a Comment