Wednesday, April 8, 2009

जिला में आचार संहिता उल्लंघन के नौ मामले दर्ज

चुनाव आयोग द्वारा जारी अधिसूचना के साथ ही जिले में ताबड़-तोड़ नौ आचार संहिता के मामले विभिन्न थानों में दर्ज कराया गया। जिसमें जिला प्रशासन ने आधार मीडिया को बनाया है। अब तक चार कांडों का अनुसंधान पूरा कर पुलिस तत्परता दिखाते हुए कोर्ट में अभियोग पत्र दाखिल किया है।
विभागीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 10 मार्च 09 को हिन्दुस्तान अखबार में जिला पदाधिकारी एवं आरक्षी अधीक्षक के साथ एक वार्ड आयुक्त के साथ होली के शुभकामनाएं विज्ञापन प्रकाशित होने पर जिला प्रशासन ने टाउन थाना किशनगंज में मुकेश गुप्ता पर आदर्श आचार संहिता का मामला दर्ज कराया गया।

प्राथमिकी दर्ज होने के उपरांत मुकेश गुप्ता ने न्यायालय से वेल पर है। वहीं 13 मार्च 09 को कांग्रेसी विधायक तौसीफ आलम पर आचार संहिता के दो मामला टाउन थाना में दर्ज कराया गया। कारण शहर के दो जगहों पर कटाउट लगाने कारण। इसी दिन पोठिया थाना में राजद के प्रखंड अध्यक्ष द्वारा बैनर लगाकर अगिन्पीड़ितों को राहत सामग्री बांटने को ले प्राथमिकी दर्ज करायी गइ।

जबकि 14 मार्च 09 को पूर्व विधायक सिकन्दर सिंह और अज्ञात लोगों के खिलाफ टाउन थाना में आचार संहिता का प्राथमिकी दर्ज करायी गई । जबकि इसी दिन ठाकुरगंज थाना में भी नौशाद आलम पर भी प्राथमिकी दर्ज की गई। 06 अप्रैल को समारणालय परिसर में मीडिया को संबोधित करने पर जिला निर्वाची पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी फेराक अहमद के निर्देश पर राजद प्रत्याशी व केन्द्रीय राज्यमंत्री तसलीम उद्दीन के खिलाफ आचार संहिता का मामला किशनगंज थाना में दर्ज कराया गया।

इसके अलावा इसी दिन रूईधासा मैदान में आयोजित नामांकन समारोह सह चुनावी सभा के आयोजक जिला राजद के कार्यकारी अध्यक्ष उस्मान गनी पर भी बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के के पुल पर कई लाउड स्पीकर लगाने जाने के कारण प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। उक्त सभी मामलों का आधार जिला प्रशासन मीडिया को बनाया है।

No comments:

Post a Comment