Tuesday, March 3, 2009

ख़बरों की सुर्खियाँ: मार्च 3

पांच वषरें में बदल गई किशनगंज की तस्वीर - केन्द्रीय राज्यमंत्री तस्लीमुद्दीन यहां के सांसद है। उनके संसदीय क्षेत्र की तस्वीर गत पांच वर्षो में तेजी से बदली है। टेढ़ागाछ प्रखंड इसका अपवाद है,जहां आज भी पुल नहीं है। आने-जाने के लिए पांच वर्ष पहले भी नाव थी और आज भी नाव ही है।


जनता के सहयोग से जिले को फिर मिलेगा अवार्ड: डीएम - जिले में चल रही शांतिपूर्ण मैट्रिक परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण करते हुए डीएम फेराक अहमद ने कहा कि इस बार भी यहां की जनता के सहयोग से जिला प्रशासन को शांतिपूर्ण परीक्षा सम्पन्न कराने के लिए सरकार द्वारा अवार्ड मिलेगा ऐसी वे अपेक्षा ही नहीं करते बल्कि उन्हे पूर्ण विश्वास भी है।

तीन दिवसीय रजा आलिमी कांफ्रेस की तैयारी पूरी - सोमवार को वादे नमाज असर की फातीहा के साथ तीन दिवसीय रजा आलिमी कांफ्रेस का आयोजन दारूलूम नूरी यतीम खाना के पीछे विशाल परिसर में शुरू हो गया। जिसका उद्देश्य धर्म की अहमियत, प्रचार-प्रसार एवं इस्लाम के मूल्यों व आदर्शो की रक्षा करना है।

आगजनी में 40 घर जलकर राख,तीन घंटे जलता रहा गांव - सोमवार को दिन के 11 बजे प्रखंड के झिलझिली गांव में भीषण आग लग जाने से 40 घर जलकर राख हो गया। प्रभावित घरों में कई ईट, टीन व छत का भी मकान है। घटना में 30 से 40 लाख की संपत्ति के नुकसान का अनुमान है।

अगिन् पीड़ितों के बीच रेडक्रास ने बांटा राहत - स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के जुलजुली गांव में सोमवार मध्याह्न लगी भयानक आग की सूचना पाने के साथ ही जिलाधिकारी फेराक अहमद के निर्देश पर पीड़ितों की स्थिति से अवगत होने तथा उन्हे राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी खुरशीद आलम प्रखंड विकास पदाधिकारी शशि भूषण कुमार के साथ कई जनप्रतिनिधि भी घटनास्थल पर पहुंचे ।

हीरोहोण्डा की छलांग, 24 प्रतिशत बढ़े उपभोक्ता - मंदी पर देश के अर्थशास्त्री और विशेषज्ञ चिंता जता रहे है। वहीं किशनगंज में हीरोहोण्डा मोटरसाइकिल की आपूर्ति मांग के सापेक्ष नहीं है।

No comments:

Post a Comment