Friday, March 27, 2009

तीस अप्रैल: दो बूथ पर करेगे 1752 मतदाता मतदान

स्थानीय प्रखंड के मदरसा नजमुल होदा (जिसका अर्थ है- हिदायत सितारों का) मोतिहारा तालुका में बूथ संख्या 142 व143 है ,जहां पर 30 अप्रैल को कुल एक हजार सात सौ 52 मतदाता मतदान करेगे और दागी उम्मीदवार को अपना वोट नहीं देंगे। यह जानकारी मौके पर हाई स्कूल के छात्रों ने बातचीत में दी और कहा कि -'हम लोगों का नाम मतदाता सूची में नहीं है,लेकिन हम लोग मतदाताओं और अपने परिवार के सदस्यों को बताएंगे कि राष्ट्र और लोकतंत्र के हित में मतदान करना है।

दागी उम्मीदवार को यदि हम वोट नहीं देंगे,तो राजनीतिक पार्टियां मजबूर होकर समाज के सेवा करने वाले सामाजिक व्यक्ति को प्रत्याशी बनाएंगे'। एक सवाल पर बच्चों ने कहा कि यदि सभी पार्टी दागदार छवि के नेताओं को प्रत्याशी बनाएंगे तो सबसे कम दागदार उम्मीदवार के पक्ष में लोगों से मतदान करने की अपील हम युवा वर्ग के लोग करेंगे। इस क्रम में कुरान की छह हजार छह सौ 66 आयतें याद करने की मुहिम में तल्लीन 14 वर्षीय छात्र अंजार आलम ने कहा कि आज के नेता जैसा होगा,वैसा ही कल का भारत होगा।

कल हमारा है,इसलिए हम लोग अपने माता-पिता से देश की सबसे बड़ी पंचायत में सबसे ईमानदार प्रतिनिधि को चुनकर भेजने के लिए कहेगे । इससे पहले शिक्षकों ने कहा कि इस मदरसा में हाई स्कूल तक पढ़ाई होती है और कुल 550 बच्चे पढ़ रहे है,लेकिन शौचालय तक नहीं है। कुल 12 कक्ष में किसी तरह 550 छात्र पढ़ रहे है।

No comments:

Post a Comment