Wednesday, March 25, 2009

जांबाज थानाध्यक्ष सहित जवानों को किया जायेगा सम्मानित : एसपी

बेखौफ अपराधियों पर नकेल कसने के लिए पुलिस अब पूरी तरह कमर कस ली है। यह बात आरक्षी अधीक्षक राम नारायण सिंह ने मंगलवार को अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि सोमवार को कोचाधामन पुलिस को विशनपुर हटिया में कुछ अज्ञात अपराधियों के विचरण की सूचना मिलते ही बिना समय गंवाये थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने कार्रवाई शुरू कर दी।

उन्होंने पहले हटिया में प्रतिनियुक्त बीएमपी जवानों को सिविल में निगरानी रखने को कहा और स्वयं सैप जवानों के साथ निकल पड़े। विशनपुर हटिया में पुलिस को आते देख अपराधियों ने बम फेंक कर खलबली मचा दी। आत्मरक्षार्थ पुलिस भी जवाबी कार्रवाई की जिसमें एक अपराधी ढेर हो गया और एक लुटरे को आक्रोशित ग्रामीणों ने पीट-पीटकर मार डाला।

वहीं दो अन्य अपराधी टीभीएस स्टार बीआर 10 एफ 5177 से भागने में सफल रहे। एसपी श्री सिंह ने बताया कि पुलिस अपराधी मुठभेड़ में तीन बीएमपी जवान सहित दो ग्रामीण पुलिस व एक 12 वर्षीय बच्चा घायल हो गया। जिन्हे एमजीएम मेडिकल कालेज किशनगंज में भर्ती कराया गया है। बीएमपी के एक जवान जगदीश हांसदा का अति रक्तस्त्राव के कारण उसे पटना रेफर कर दिया गया है। हालांकि सभी खतरे से बाहर हैं।

एसपी श्री सिंह ने बताया कि अपराधियों के पास से पुलिस ने तीन देशी पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस व दो खोखे बरामद किए है। श्री सिंह ने कोचाधामन के जांबाज थानाध्यक्ष राजीव कुमार की प्रशंसा करते हुए कहा कि इस मिशन में शामिल सभी पुलिस कर्मियों को वे अपने स्तर से तो पुरस्कृत करेंगे। इसके साथ ही पुलिस मेडल के लिए भी राज्य सरकार से अनुशंसा की जायेगी।

श्री सिंह ने बताया कि घायलों में बीएमपी के हवलदार लखन लाल साह, सिपाही उपेन्द्र बैठा, जगदीश हांसदा, ग्रामीण दफादार चन्द्र किशोर मांझी, चौकीदार सुबोध प्रसाद के अलावे 12 वर्षीय बच्चा अर्जुन शामिल है। वहीं मृतक अपराधियों की शिनाख्त विनोद कुमार यादव बाघनगर अररिया और छोटू पूर्णियां के रूप में की गई है।

No comments:

Post a Comment