Tuesday, March 10, 2009

चुनाव में लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे : एसपी

आसन्न लोकसभा चुनाव के मद्देनजर जिला पदाधिकारी फेराक अहमद एवं आरक्षी अधीक्षक राम नारायण सिंह के कार्यालय बैठक की तथा सभी पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों को आवश्यक निर्देश दिये। इस दौरान आरक्षी अधीक्षक श्री सिंह ने कहा कि चुनाव कार्य में कोताही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जायेगी।

इसक्रम के थानाध्यक्षों को तल्ख निर्देश देते हुए श्री सिंह ने कहा कि यथाशीघ्र संबंधित क्षेत्रों के अतिसंवेदनशील व संवेदनशील बूथों की सूची जल्द उपलब्ध करावें। साथ ही निकटवर्ती जिले के थानाध्यक्षों का फोन नंबर का सूची भी मांगी गयी है। साथ ही वारंट का निष्पादन भी यथाशीघ्र करने को कहा है।

श्री सिंह ने तमाम थानाध्यक्षों को निर्देश दिया कि चुनाव को लेकर वे वैसे लोगों के खिलाफ 107 की कार्रवाई करे जो चुनाव को प्रभावित कर सकते है। लेकिन निजी स्वार्थ के खातिर जानबूझकर परेशान नहीं करे। यदि कही से भी गड़बड़ी की शिकायत मिली तो इके लिए संबंधित थानाध्यक्ष सीधे तौर पर जिम्मेवार होंगे। गैर जमानतीय वारंटियों के खिलाफ महज कुर्की जब्ती की कार्रवाई नहीं की जाय बल्कि फरार अभियुक्तों की हर हाल में गिरफ्तारी हो ।

बैठक में विशेष रूप से आये जिलाधिकारी फेराक अहमद ने पुलिस पदाधिकारियों ने हर हाल में आदर्श आचार संहिता का पालन करने का आदेश दिया। उन्होंने खास तौर पर कमजोर एवं दलित टोले को चिन्हित करने को कहा जहां पूर्व में उन्हे वोट देने से रोका व धमकाया गया हो। उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता केवल राजनेताओं पर ही नहीं बल्कि पदाधिकारियों पर भी लागू होता है।

No comments:

Post a Comment