Monday, March 23, 2009

अग्निकांड में तीस घर जलकर राख, लाखों का नुकसान

रविवार की दोपहर प्रखंड के भोगडावर पंचायत अंतर्गत वाखोटोली गांव में लगी भयावह आग से लगभग 30 घर जल कर राख हो गये। इस आग के तांडव में ऐसे भी घर प्रभावित हुए है जिसके घर से सोमवार को डोली उठनी थी एवं गुरुवार को बहुरानी आने वाली थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर खाना बनाने के क्रम में लगी आग ने पलक झपकते ही विकराल रूप ले

अगिन्कांड में गांव के लाल मोहम्मद, मैनुद्दीन, मो। खालिक, मो. ताहीर रशीद, इमामुद्दीन, मो. जमाल, मोसमात फर्जी निशां, मंजर आलम, जमशेद, नौशाद, मौलाना नुरुल होदा, इस्माइल , हकीमुद्दीन निजामुद्दीन आदि के घर जल कर राख हो गये। हालांकि किसी के जान माल की क्षति तो नहीं हुई पर लाखों की सम्पत्ति स्वाहा हो गई। लगभग एक घंटे तक के आग के इस तांडव को बड़ी मुश्किल से ग्रामीण अपने प्रयास से काबू कर पाये।

इस आग से सबसे ज्यादा प्रभावित लाल मोहम्मद के घर का दृश्य काफी कारुणिक था। यहां सोमवार को विदा होने वाली बेटी साहिबा की चित्कार लोगों को बरबस अपने ओर खींच लेता था। वहीं बुधवार को अपने लिए बहू लाने वाला मंजर आलम भी अपनी शादी के सारे सामानों को जलता देख बरबस बोल बैठा मेरा तो सब कुछ लूट गया । घटना स्थल पर संबंधित हल्का कर्मचारी पीड़ितों की सूची बनाने में व्यस्त दिखे।

No comments:

Post a Comment