Tuesday, March 3, 2009

अगिन् पीड़ितों के बीच रेडक्रास ने बांटा राहत

स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के जुलजुली गांव में सोमवार मध्याह्न लगी भयानक आग की सूचना पाने के साथ ही जिलाधिकारी फेराक अहमद के निर्देश पर पीड़ितों की स्थिति से अवगत होने तथा उन्हे राहत सामग्री उपलब्ध कराने के लिए अनुमंडल पदाधिकारी खुरशीद आलम प्रखंड विकास पदाधिकारी शशि भूषण कुमार के साथ कई जनप्रतिनिधि भी घटनास्थल पर पहुंचे । आग बुझाने में ग्रामीणों की सक्रियता भी प्रशंसनीय रही। दमकल भी पहुंचा लेकिन कुछ विलंब से ।
जिला प्रशासन से प्राप्त निर्देश के आलोक में भारतीय रेडक्रास सोसाइटी की ओर से संस्था के सचिव डा। यू।एन.सिन्हा एवं आजीवन सदस्य अवधेश कुमार यादव दलबल के साथ पहुंचे और पदाधिकारियों तथा जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में 72 अगिन्पीड़ितों को राहत सामग्री प्रदान की। प्रत्येक पीड़ित परिवार को साड़ी, कंबल, चादर, तिरपाल,थाली सेट जैसी सामग्री वितरीत की गई। वितरण के दौरान अनुमंडल पदाधिकारी खुरशीद आलम, जिप अध्यक्ष फैयाज आलम, बीडीओ शशि भूषण कुमार, नप अध्यक्ष पवन अग्रवाल, विधान पार्षद प्रतिनिधि नवीन झा, नगर पार्षद एहतशाम अंजूम, भाजपा नेता ललित सिंह के साथ कई गणमान्य व्यक्ति व ग्रामीण उपस्थित थे।
मौके पर उपस्थित लोगों ने रेडक्रास सोसायटी एवं प्रशासन के सहयोगात्मक रवैये की प्रशंसा की। इस अवसर पर जिप अध्यक्ष फैयाज आलम ने बताया कि जले घर के बदले घर मिलेगा एवं बीडीओ ने बताया कि पीड़ित परिवार को ढाई सौ रूपये प्रति परिवार की दर से तत्काल राहत राशि उपलब्ध करायी जायेगी।

No comments:

Post a Comment