Wednesday, March 25, 2009

खोजी कुत्ता ने खरखरी डकैती कांड का खोला राज

खरखरी डकैती कांड का उद्भेदन पश्चिम बंगाल पुलिस एवं खोजी कुत्ता की मदद से 24 घंटे के भीतर करके पुलिस ने दो डकैतों को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से 46 किग्रा चांदी और 340 ग्राम सोना बरामद हुआ है। हालांकि डकैती की इस घटना को अंजाम देने वाला मास्टर माइंड रायपुर खरखरी निवासी जयंतो दास पिता सिद्धो दास पुलिस की गिरफ्त से अब भी बाहर है।

इस संबंध में पुलिस कप्तान राम नारायण सिंह ने मंगलवार को बातया कि पुलिस डकैतों की शिनाख्त कर ली है । श्री सिंह ने बताया कि अन्य डकैतों की गिरफ्तारी के लिए संदिग्ध ठिकानों पर जाल बिछाया जा रहा है और बहुत जल्द ये भी सलाखों के पीछे होंगे। यहां ज्ञातव्य है कि रविवार की रात खरखरी हटिया में धीरेन्द्र नाथ राय के घर हुई भीषण डकैती में हथियार व बमों का भय दिखाकर डकैतों ने लगभग 50 किग्रा जेवरात व लाखों रूपये नगदी लूटकर पुलिस को खुली चुनौती दे डाली थी।

इसके बाद एसपी राम नारायण सिंह ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए 24 घंटे के अंदर ही इस कांड का उद्भेदन कर सबको चौंका दिया। इधर एस पी श्री सिंह ने बताया कानकी पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए दोनों डकैतों को रिमांड पर लिया जायेगा और इस डकैती के मुख्य सूत्रधार की भी जल्द गिरफ्तारी होगी। इसके लिए पुलिस का विशेष दस्ता गठित कर दिया गया है। गिरफ्तार किए गए दोनों डकैत कटिहार जिला अन्तर्गत बलरामपुर के रमेश सादा और मनसाही के नईम उद्दीन हैं।

No comments:

Post a Comment