Tuesday, March 17, 2009

कदाचार मुक्त परीक्षा संचालन में अभिभावकों का मिल रहा है सहयोग : एसडीओ

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति, पटना द्वारा इंटरमीडिएट की परीक्षा स्वच्छ, कदाचारमुक्त एवं शांतिपूर्ण वातावरण में सोमवार को शुरू हो गयी। किशनगंज वैसे भी स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त परीक्षा के मामले में अव्वल रहा है। इसमें अभिभावकों की भूमिका प्रशासन से कही अधिक है। ये बातें अनुमंडल पदाधिकारी खुरशीद आलम ने अपने कार्यालय कक्ष में पत्रकारों से कही।

श्री आलम ने बताया कि परीक्षा संचालन के लिए जिला मुख्यालय में तीन परीक्षा केन्द्र बनाये गए है, मारवाड़ी कालेज, रतन साह काली महिला महाविद्यालय एवं इंटरमीडिएट उच्च विद्यालय किशनगंज । इस परीक्षा में कुल 3477 परीक्षार्थी भाग लेंगे। परीक्षा केन्द्रों पर विधि व्यवस्था को ले स्टैटिक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गई है।

श्री आलम ने बताया कि परीक्षा केन्द्रों पर प्रतिनियुक्त स्टैटिक दंडाधिकारी का दायित्व होगा कि परीक्षा में किसी भी शिक्षक, वीक्षक, परीक्षक, केन्द्राधीक्षक एवं परीक्षा कार्य में संलगन् कर्मचारियों के द्वारा किसी भी तरह की शिथिलता बरतने वाले को किसी सूरत में नहीं बख्शें। इधर न्यायिक दंडाधिकारी आशुतोश कुमार सिंह, उड़नदस्ता टीम के प्रो। अहमद हुसैन दानिश, डा।रिजवान ने उक्त तीनों केन्द्रों का मुआयना किया और शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त वातावरण में हो रही परीक्षा देखकर यह कहने से भी गुरेज नहीं की कि वाकई किशनगंज में फ्री एंड फ्रेयर परीक्षा होती है।

खासकर इन लोगों ने किशनगंज के अभिभावकों को क्रेटिट दिया। इसके अलावे उप समाहर्ता रंजन कुमार चौहान एवं सहायक अभियंता ग्रा.कार्य.वि.का.प्र. जय प्रकाश भगत ने भी परीक्षों केन्द्रों का सघन दौरा किया।

No comments:

Post a Comment