Friday, March 6, 2009

ट्रांसफार्मर गिरोह के अंतर्राज्यीय सरगना गिरफ्तार

जिले में ट्रांसफार्मर चोरी की बढ़ती घटनाओं से आजिज होकर आरक्षी अधीक्षक राम नारायण सिंह ने एक टास्क फोर्स का गठन किया। टास्क फोर्स का नेतृत्व एसडीपीओ कामिनी बाला कर रही है। गुरूवार को टास्क फोर्स के हरकत में आते ही ट्रांसफार्मर गिरोह के अंतर्राज्यीय दो सरगना को भेड़ियाडांगी ब्लाक चौक में क्वाइल के साथ धर दबोचा गया। गिरफ्तार दोनों सरगना ने पूछताछ के क्रम में कई राज खोले है।
इस संबंध में आरक्षी अधीक्षक राम नारायण सिंह ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों ने अपने स्वीकारोक्ति बयान में बताया कि वे बिहार से ट्रांसफार्मर चोरी कर बंगाल के पांजीपाड़ा में इसे महज चार हजार रूपये में बेच देता था। चंद पैसों की लालच में इन लोगों ने एक बड़ा नेटवर्क तैयार कर जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाओं को अंजाम देने लगा।
उधर गिरफ्तार मो। तारीक पिता समसुल हक साकिन अमलझाड़ी और सताउर रहमन पिता हजरत साकिन बागमोहर ने बताया कि पांजीपाड़ा के एक वर्तन दुकान में चुराये गये ट्रांसफार्मर से निकाले गए क्वाइल को हमलोग बेचते थे और इसके एवज में हमें चार हजार रूपये हमें मिलता था। उनसे पूछने पर बताया कि यह वर्तन दुकान पांजीपाड़ा के भीतर बाजार में स्थित है और इसका मालिक मंटू है। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार वर्तन दुकानदार मंटू फरार है। वैसे विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा छापेमारी तेज कर दी गई है। समाचार प्रेषण तक पुलिस को कोई सफलता हाथ नहीं लगी है।

No comments:

Post a Comment