Monday, March 2, 2009

छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन देख मंत्रमुग्ध हुए डीएसई

बच्चों, शिक्षकों एवं आमजनों के उत्साह का लाभ क्षेत्र की भावी पीढ़ी को मिलेगा । संसाधन विहीन सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन को देखकर मंत्रमुग्ध जिला शिक्षा अधीक्षक रविन्द्र शर्मा ने उक्त बातें टप्पू मध्य विद्यालय में आयोजित प्रखंड स्तरीय बाल मेला के समापन समारोह को संबोधित करते हुए कही।

साथ ही उन्होंने उम्मीद भी जताई कि यदि यही उमंग व साहस बच्चों में बरकरार रही तो उन्हे न सिर्फ जिला स्तर पर बल्कि प्रदेश स्तर पर भी पहचान दिलाने से कोई नहीं रोक सकता। गौरतलब है कि इस बाल मेले में पूरे प्रखंड के छह संकुल केन्द्रों के कुल 132 विद्यालयों से चयनित छात्र छात्राओं ने भाग लिया।

कुल दस प्रकार के खेल कूद के इस आयोजन में दौड़, सूई धागा, दौड़, बिस्कूट रेस, सामूहिक नृत्य आदि का प्रदर्शन किया गया। कार्यक्रम के अंत में जिला शिक्षा अधीक्षक श्री शर्मा , क्षेत्रीय शिक्षा पदाधिकारी प्रवीण कुमार सिंह व प्रखंड शिक्षा प्रसार पदाधिकारी दिनेश प्रसाद ने सफल प्रतिभागियों को पारितोषिक भी वितरित किया। इस कार्यक्रम की सफलता में संकुल समन्वयकों व सभी विद्यालयों के प्रधान शिक्षकों सहित जन प्रतिनिधियों की भी सराहनीय भूमिका रही।

No comments:

Post a Comment