Monday, March 2, 2009

किशनगंज-जलालगढ़ रेलपथ के असंभव कार्य को संभव किया : तस्लीम

आज के इस ऐतिहासिक अवसर पर किशनगंज से जलालगढ़ लगभग 51 किमी रेलपथ का शिलान्यास एवं तौहीद हाल्ट स्टेशन का उद्घाटन कर मैंने लगभग असंभव से लगने वाले कार्य को संभव कर दिखाया। ये उद्गार हैं केन्द्रीय राज्य मंत्री मो. तस्लीमुद्दीन के। मो. तस्लीमुद्दीन 27 फरवरी को किशनगंज रेलवे परिसर में रिमोट द्वारा किशनगंज-जलालगढ़ रेलपथ का शिलान्यास एवं तौहीद हाल्ट स्टेशन का उद्घाटन कर रहे थे।

उन्होंने बताया कि किशनगंज बिहार में संभवत: अकेला जिला मुख्यालय है जहां एक साथ दो आरओबी का निर्माण जारी है तथा दो तीन आरओबी प्रस्तावित है। उन्होंने कहा कि यह रेलपथ छोटा है लेकिन बहुत ही महत्वपूर्ण है। यह रेल पथ बिहार से आसाम जाने के लिए एक वैकल्पिक रेलपथ होगा। यह 333।78 करोड़ की योजना है और किशनगंज से जलालगढ़ के बीच सात स्टेशन होगा।

उन्होंने बताया कि अररिया से किशनगंज को सुन्दरता प्रदान करने के लिए सड़कों का जाल बिछा है तो सीमांचल में रेलवे का जाल बिछाया जा रहा है। शिक्षा, बिजली समेत सभी क्षेत्र में क्रांतिकारी सुधार जारी है। प्रारंभ में पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक आशुतोष गोस्वामी ने मंत्री समेत कई अतिथियों को शाल ओढ़ाकर एवं पुष्प प्रदान कर सम्मानित किया।

सभा को लगभग डेड़ दर्जन लोगों ने सम्बोधित किया। किशनंगज के विधायक अख्तरुल ईमान,धमदाहा विधायक दिलीप यादव,पूर्व मंत्री हाजी सुबहान व सरफराज आलम,पूर्व विधायक अनिल यादव व सबा जफर, एनआरयूसीसी सदस्य बी।के ठाकुर,सांसद प्रतिनिधि उस्मान गनी,नप अध्यक्षा शिबिया देवी, मौलाना मतीन सल्फी ,राजद नेता प्रो। मुसब्बीर आलम,प्रो. रकीब, प्रो नवल यादव समेत दर्जनों लोगों ने तस्लीमुद्दीन को सीमांत गांधी के नाम से सम्बोधित किया। अन्त में धन्यवाद ज्ञापन महाप्रबंधक शिव कुमार साह ने किया।

No comments:

Post a Comment