Monday, March 2, 2009

इंदिरा आवास की मांग को ले प्रखंड मुख्यालय में हंगामा

चनामना अगिन् पीड़ित परिवारों ने इंदिरा आवास की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय में काफी हो-हंगामा किया। मौके पर मौजूद बीडीओ रामकुमार पोद्दार ने लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया तथा कहा कि एक सप्ताह के अंदर अगिन् पीड़ित परिवारों को इंदिरा आवास का भुगतान कर दिया जाएगा। गौरतलब है कि अगिन् कांड के लगभग तीन वर्ष होने को है और आज तक पीड़ितो को इसका भुगतान नहीं हो पाया है।

उस अगिन्कांड में चनामना गांव के 883 परिवारों का घर जलकर पूरी तरह स्वाहा हो गया था। उस समय राजनेताओं ने यथाशीघ्र राहत का वादा किया था जो आज तक पूरा नहीं हो पाया है। इस बीच यह मुद्दा कई स्तर पर बार बार उठाया गया। तब जाकर 687 परिवारों के लिए इंदिरा आवास का आवंटन प्रखंड को प्राप्त हुआ है। चूंकि 883 परिवार अगिन् पीड़ित हैं और आवंटन 687 का है,इसलिए 196 परिवार इस लाभ से वंचित हो रहे है ।

इस कारण मामला एक बार फिर लटक गया है। इधर इस बाबत पूछे जाने पर बीडीओ श्री पोद्दार ने बताया कि इसमें 91 परिवारों को इसका लाभ दिया चुका है ऐसे लोगों को दुबारा नहीं मिलेगा। शेष छूटने वाले 105 परिवार के बारे में उच्चाधिकारी को अवगत कराया गया है। इन 105 परिवारों के लिए पुन: आवंटन की मांग की जाएगी।

No comments:

Post a Comment