Monday, March 23, 2009

जिले में 105 मतदान केन्द्र वेनरेबुल चिन्हित : एसडीओ

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर जिले में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रवार 105 वेनरेबुल बूथों की सूची जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाची पदाधिकारी फेराक अहमद को सौंप दी गई है। इस आशय की जानकारी रविवार को अनुमंडल पदाधिकारी सह उप निर्वाची पदाधिकारी खुरशीद आलम ने पत्रकारों को दी। श्री आलम ने बताया कि 52 विधान सभा क्षेत्र बहादुरगंज के अन्तर्गत टेढ़ागाछ प्रखंड के 21 और बहादुरगंज प्रखंड के 13 मतदान केन्द्रों को वेनरेबुल की श्रेणी में रखा गया है।

जबकि 53 विधान सभा क्षेत्र किशनगंज के अन्तर्गत पोठिया प्रखंड में 05, पहाड़कट्टा के 9 और किशनगंज प्रखंड के 04 मतदान केन्द्रों को भी वेनरेबुल बूथों के रूप में चिन्हित किया गया है। वहीं 54 विधान क्षेत्र ठाकुरगंज के अन्तर्गत दिघलबैंक प्रखंड क्षेत्र के 07 और ठाकुरगंज प्रखंड के 30 मतदान केन्द्र और 55 विधान सभा क्षेत्र कोचाधामन के अंतर्गत किशनगंज प्रखंड क्षेत्र के 12 और कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र के 11 मतदान केन्द्रों को वेनरेबुल की श्रेणी में रखा गया है।

श्री आलम से पूछने पर उन्होंने बताया कि वेनरेबुल बूथ वैसे बूथों को कहते हैं जहां कमजोर वर्ग के मतदाताओं को मताधिकार से रोका जाता हो या फिर वहां ऐसी संभावना हो। श्री आलम ने बताया कि जिला प्रशासन निर्वाचन आयोग के फ्री एंड फेयर पोल के तर्ज पर ही काम कर रहा है।

No comments:

Post a Comment