Tuesday, March 10, 2009

जांच दल ने किया औचक निरीक्षण,सात शिक्षक नदारद

स्थानीय थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय छतरगाछ में सोमवार को सात शिक्षक और पांच सौ विद्यार्थी अनुपस्थित पाए गए है। पटना से जांच करने के लिए आए जांच दल को प्रधानाध्यापक ने सफाई दी कि एक शिक्षिका मातृत्व अवकाश और छह शिक्षक अन्यत्र स्कूलों में प्रतिनियोजन कराकर पढ़ा रहे होंगे। गौरतलब है कि जिलाधिकारी फेराक अहमद के निर्देश पर डीएसई रवीन्द्र शर्मा ने सभी शिक्षकों का प्रतिनियोजन एक आदेश जारी करके रद्द कर दिया है।

सोमवार को इस बाबत जानकारी करने पर प्रधानाध्यापक नंद किशोर ने बताया कि अधिकारी के आदेश पर शेष शिक्षकों को अन्य कार्य पर भेजा गया है। उन्होंने कहा कि सात मार्च को बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के नेतृत्व में जगजीवन राम संसदीय अध्ययन एवं राजनीतिक शोध संस्थान के तत्वावधान में पोठिया प्रखंड के सात संकुल संसाधन केन्द्र संबंधित विद्यालयों का जांच कार्य छतरगाछ मध्य विद्यालय से शुरू हुआ ।
इस दौरान जांच कर्मी अजय कुमार व अजित कुमार द्वारा विद्यालय पंजियों की जांच के क्रम में चौदह शिक्षिक शिक्षिकाओं में सात शिक्षक एवं 1164 छात्र छात्राओं में से महज 550 विद्यार्थी ही विद्यालय में मौजूद मिले। इस दौरान प्रधानाध्यापक ने जांच कर्मियों को बताया कि एक शिक्षिका मातृत्व अवकाश तथा शेष दूसरे कार्य पर प्रतिनियुक्त किया गया है। परिणाम स्वरूप शिक्षकों के अभाव में बच्चों की उपस्थिति पर रही है।

No comments:

Post a Comment