Tuesday, March 10, 2009

मतदान तक मिल जायेगा फोटो पहचान पत्र : डीएम

जिले के चारों विधान सभा क्षेत्र के लगभग 90 प्रतिशत मतदाताओं को मतदान के पूर्व मतदाता पहचान पत्र उपलब्ध हो जायेगा। यह जानकारी दी है जिला पदाधिकारी फेराक अहमद ने। श्री अहमद रविवार को अपने कार्यालय कक्ष में सभी वरीय पदाधिकारियों के साथ संसदीय चुनाव की तैयारी हेतु आयोजित समीक्षात्मक बैठक के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।
उन्होंने बताया कि वैसे अभी तक लगभग 70 प्रतिशत मतदाताओं को पहचान पत्र उपलब्ध है। उन्होंने यह भी बताया कि संसदीय चुनाव के लिए नामांकन के प्रथम दिन तक 1 जनवरी 09 से 18 वर्ष पूरा कर लेने वाले भी पहचान पत्र प्राप्त करने के लिए व्यक्ति कर अधिकृत होंगे। उन्होंने बताया कि चुनाव आयोग का सरजू निर्देश है कि मतदान के पूर्व लगभग शत प्रतिशत मतदाताओं को पहचान पत्र उपलब्ध हो जाय।
उन्होंने बताया कि आचार संहित उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अब दर्ज होगी प्राथमिकी दर्ज करने के लिए निर्वाचित पदाधिकारियों को निर्देशित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि 13 मार्च तक सभी राजनीतिक दलों को अपना अपना बूथ लेवल एजेंट बहाल कर उसकी सूचना निर्वाची पदाधिकारी को देनी होगी। 15 मार्च को बीएलए एवं बीएलओ की संयुक्त बैठक होगी जिसमें निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए अपेक्षित प्रक्रियाओं पर विचार होगा।
उन्होंने बताया कि रविवार की समीक्षात्मक बैठक में उपविकास आयुक्त, अनुमंडल पदाधिकारी, निर्वाचन पदाधिकारी, ग्रामीण विकास अभिकरण के निदेशक, शिक्षा पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।

No comments:

Post a Comment