Tuesday, March 24, 2009

व्यवसायी के घर में डकैती, लूटी अकूत संपत्ति

पहाड़कट्टा थाना क्षेत्र अन्तर्गत स्थित खरखरी हाट में रविवार को रात को असलहे से लैस 30-35 डकैतों ने लगभग आठ फिट ऊंची व उसके ऊपर की गई बैरीकेटिंग को काटकर रस्सी की सीढ़ी के सहारे आ-जाकर अकूत संपत्ति लूट ली और जाते समय आतंक पैदा करने के लिए ताबडतोड़ 17-18 बम फोड़ा। घटना की जानकारी देने के 40 मिनट के बाद पुलिस को पहुंचने पर आक्रोशित ग्रामीणों ने खरखरी हाट में छतरगाछ पुलिस जीप को तोड़-फोड़ डाला, अस्थाई पुलिस चौकी को उजाड़कर जीप को उसी से ढ़क दिया लेकिन आग नही लगाई।

सोमवार को सुबह किशनगंज-ठाकुरगंज पथ को लकड़ी से अवरुद्ध करके और उसमें आग लगाकर चार घंटे तक आवागमन को अवरुद्ध रखा। ठाकुरगंज के जदयू विधायक गोपाल कुमार अग्रवाल और भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष डा। दिलीप कुमार जायसवाल तथा पुलिस अधीक्षक आरएन सिंह द्वारा तत्काल पुलिस चौकी की मांग पूरी कर देने से आठ बजे सुबह से लगा सड़क जाम लगभग 12 बजे समाप्त हो गया।

गृह मालिक धीरेन्द्र महाजन, उनकी पत्‍‌नी व मौके पर पिता के घर आयी बेटी बदहवास की हालत में है और वे कह रहे है कि डकैतों ने कुछ नही छोड़ा। उनके निकटस्थ सूत्रों ने बताया कि डकैतों के हाथ तीस-चालीस भरी सोना-चांदी, पाट व तम्बाकू की बिक्री का रखा पांच लाख नकद व अन्य कीमती संपत्ति हाथ लगी है। गौरतलब है कि श्री महाजन के घर में 33 वर्ष पहले भी इसी प्रकार की डकैती पड़ी थी। इसके बाद डकैतों ने 28 अक्टूबर 08 को डकैती डालने का प्रयास श्री महाजन के घर में किया था जिसमें वह असफल रहे और भागते समय फिर लौटने की धमकी दिया था।

इस पर भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष डा.दिलीप कुमार जायसवाल और जदयू विधायक गोपाल कुमार अग्रवाल के ताबड़तोड़ प्रयास व हालात की नजाकत को समझकर तत्कालीन एसपी एमआर नायक ने खरखरी बाजार में पुलिस बल को तैनात कर दिया था। इधर मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर पुलिस को वहां से हटा दिया गया था। इसके बाद जागरण ने डकैतों की सक्रियता और नदी के किनारे डकैती डालने का सामान मिलने की खबर को प्रमुखता से 25 फरवरी को प्रकाशित किया लेकिन पुलिस नही जागी।

No comments:

Post a Comment