Tuesday, March 3, 2009

तीन दिवसीय रजा आलिमी कांफ्रेस की तैयारी पूरी

सोमवार को वादे नमाज असर की फातीहा के साथ तीन दिवसीय रजा आलिमी कांफ्रेस का आयोजन दारूलूम नूरी यतीम खाना के पीछे विशाल परिसर में शुरू हो गया। जिसका उद्देश्य धर्म की अहमियत, प्रचार-प्रसार एवं इस्लाम के मूल्यों व आदर्शो की रक्षा करना है। लगभग साढ़े चार लाख स्कैवर फीट के मैदान में बने पंडाल व स्थल में देश-विदेश के प्रसिद्ध उलेमाओं का आना शुरू हो गया। अलावे तीन दिनों के अंदर स्थल पर लाखों अकीदमंदो के भी पहुंचने का अनुमान है।
भीड़ की तादाद को देखते हुए परिसर में व्यापक प्रबंध भी किए गए है। आज कांफ्रेंस के दूसरे दिन मंगलवार को मुख्य शख्सियत काजी-ए-हिन्दुस्तान बरेली शरीफ हजरत मौलाना अख्तर रजा खान अहहरी विमान अहमद जैश शेरे नेपाल, मिस्त्र देश के जामे अजहद मौलाना जियाबुल मुस्तफा भी आज मंगलवार को धर्म स्थल पर शिरकत करने वाले है। इससे पहले कांफ्रेंस के प्रथम मंच पर पधारे उलेमाओ ने कहा इस्लाम पर आधारित है।
मुसलमानों पांचों वक्त नमाज अदा करो, झूठ-फरेब एवं बुरे कार्यो से गुरेज रखों, अल्लाह का यही फरमान है। इन उलेमाओं में बरेली के हजरत मौलाना हस्सान राजा, हजरत रिजवान रजा बरेली, कर्नाटक के सैयद मौलाना हुसैनी असरफी, नागपुर के मुफ्2ी नाजिर असलम, मुंबई के मौलाना जाकिर हुसैन गायबी, आजमगढ़ के मौलाना शकील अख्तर आदि मुख्यरूप से शुमार थे।

No comments:

Post a Comment