Monday, March 2, 2009

अलीगढ़ मुस्लिम विवि की शाखा उचित नहीं:परिषद

किशनगंज जैसे संवेदनशील जगह पर अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय की शाखा खुलना राष्ट्र विरोधी गतिविधियों को आमंत्रित करने जैसा है। विद्यार्थी परिषद मुस्लिम विश्वविद्यालय का विरोधी नहीं है अपितु उस मानसिकता का विरोध करती है जिसके तहत यह यहां खोला जा रहा है। उपरोक्त बातें विद्यार्थी परिषद के क्षेत्रीय संगठन मंत्री (बिहार-झारखंड ) दिनेश कुमार ने पटना से दूरभाष पर कही।
कुमार ने कहा कि सिर्फ तुष्टिकरण की नीति के तहत राष्ट्र की एकता एवं अखंडता के साथ समझौता को कोई भी राष्ट्रभक्त बर्दाश्त नहीं करेगा। अलीगढ़ यूनिवर्सिटी की चर्चा करते हुए प्रान्तीय छात्र नेता श्री कुमार ने कहा कि यह अपने चाल-चलन व विवादित चेहरे के कारण विश्व स्तर पर चर्चित रहा है। राष्ट्रविरोधी गतिविधियों के मास्टर माइन्ड यहीं की उपज है और इसी विश्वविद्यालय में देश के विभाजन की आधारशिला रखी गई थी। यहां समय-समय पर आतंकवादी भी पकड़े जाते रहे है जिसके कारण यहां क‌र्फ्यू भी लगता रहा है। परिषद नेता ने कहा कि सिर्फ वोट बैंक की राजनीति के कारण इसे यहां खोला जाना उचित नहीं है।
उसने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि यदि बिहार के मुखिया इस निर्णय को वापस नहीं लिए तो सात मार्च को पूरे बिहार में मुख्यमंत्री का पुतला दहन किया जायेगा। इसके साथ ही 15-20 मार्च के बीच बिहार के सभी जिलों में धरना व इससे पूर्व तीन मार्च को प्रेस वात्र्ता की जायेगी। इधर किशनगंज के नगर मंत्री सच्चिदानंद की अध्यक्षता में एक बैठक कर इस निर्णय का विरोध करते हुए यहां शाखा खोलने का जोरदार ढंग से विरोध का निर्णय लिया गया।

No comments:

Post a Comment