Tuesday, March 31, 2009

साजिश के तहत किया गया था कमेटी का गठन

स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के मंगुरा पंचायत अंतर्गत मदरसा इमदादिया मंगुरा करुआमनी में लंबे समय से चले आ रहे विवाद पर अन्तत: विभागीय जांच के बाद विराम लग गया। दरअसल मदरसा नम्बर 510 में पुराने एवं नए प्रबंधन समिति के गठन के अस्तित्व को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ था। गौरतलब है कि पुराने प्रबंधन समिति के अध्यक्ष मो। मेताब आलम द्वारा नयी समिति गठित कर खुद को सचिव पद पर बहाल दिखाया गया था।

इस बाबत मदरसा बोर्ड पटना के पत्रांक 3032 दिनांक 14।11।08 के आलोक में स्थलीय जांच की गई। जिसमें नये समिति में अध्यक्ष पद पर बहाल किए गए मो. मुस्लिम ने समिति गठन संबंधी ऐसी किसी भी बैठक की जानकारी से खुद को अनभिज्ञ बताया जिसमें उन्हे अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं आम लोगों द्वारा भी नये समिति के गठन की खबर का पुरजोर विरोध किया गया।

पुराने सदस्य मसीरउद्दीन, मो. उस्मान व मोहीउद्दीन के अनुसार यह सारा विवाद अध्यक्ष महताब आलम द्वारा निजी हित के लिए उत्पन्न किया गया है। जिसका पूरे गांव के लोगों ने विरोध किया है। विभागीय कर्मचारी मो. सुलेमान के अनुसार नई कमेटी को जनता का समर्थन प्राप्त नहीं है। अत: पुरानी कमेटी को ही बहाल रखा गया है जबकि सारी प्रक्रिया मदरसा बोर्ड के नियमानुसार ही किया जा रहा है।

No comments:

Post a Comment