Wednesday, April 22, 2009

चुनाव में सुरक्षा के कड़े इंतजाम होंगे : एसपी

आरक्षी अधीक्षक राम नारायण सिंह ने कहा कि चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए जा रहे हैं ताकि मतदाता बेखौफ होकर वोट डाल सकें । श्री सिंह ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था को चाक चौबंद करने को ले 1137 पुलिस पदाधिकारियों एवं 7024 सुरक्षा बलों की आवश्यकता है। जिसमें छह कंपनी अ‌र्द्धसैनिक बल किशनगंज पहुंच गया है और अन्य चार जिलों बक्सर, समस्तीपुर, शिवहर और शेखपुरा से पुलिस पदाधिकारी व सुरक्षा बल पहुंचने वाला है। किसी भी बूथ को होमगार्ड जवान के भरोसे नहीं छोड़ा जाएगा । बूथों पर सीमा सुरक्षा बल, सीआईएसएफ एवं सीआरपी के जवान तैनात रहेंगे। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गैरजमानती वारंट के लंबित मामलों में सक्रिय अपराधियों की गिरफ्तारी सुनिश्चत की जाएगी। उन्होंने जानकारी दी कि अवैध शराब बिक्री केन्द्रों के साथ-साथ वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। दो महीने के अंदर 18 शराब के अवैध कारोबारियों को जेल भेजा गया और भारी मात्रा में देशी व विदेशी शराब भी जब्त किया गया है।

एक प्रश्न के उत्तर में उन्होंने कहा कि भारत-नेपाल सीमा सुरक्षा की विशेष व्यवस्था की जा रही है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि समीक्षात्मक बैठक में सोमवार को सभी थानाध्यक्षों को इस बात का भी निर्देश दिया गया कि वे अपने थाना क्षेत्र के उन अपराधियों के बारे में खुफिया जानकारी इकट्ठा करें और जो अपराधी जमानत पर हैं। उनकी गतिविधियां पर नजर रखें।

इसके अलावे उन्होंने मतदान के दौरान किसी भी हालत में मतदाताओं को डराया या धमकाया नहीं जाए, इस बात की व्यवस्था सुनिश्चित करने की सख्त हिदायद भी दी है। श्री सिंह ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर एक्शन प्लान भी बनाया गया है ताकि किसी भी परिस्थिति से निपटा जा सके।

No comments:

Post a Comment