Monday, April 27, 2009

अपनी माटी और देश से है मुझे बेपनाह मोहब्बत :असरारुल

बहादुरगंज मुख्य बाजार में शनिवार को चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रत्याशी मौलाना असरारुल हक ने कहा कि अपनी माटी व देश से उनको विशेष मोहब्बत है। मोहब्बत का ही कमाल है कि कई दफे चुनाव हारने के बाद भी आज वहीं हिम्मत व जज्बा हमारे सभी लोगों के भीतर है। धरातल पर परिणाम भी सामने है कि छोटी- बड़ी हर एक चुनावी सभा में समर्थकों की भीड़ हुजूम की भांति उमड़ पड़ती है। यही भीड़ मेरी हिम्मत व हौसला को बुंलदगी प्रदान करती है।

उन्होंने आगामी 30 तारीख को क्षेत्र के हरवर्ग के लोगों से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में एकजुटता के साथ वोट डालने की अपील किया और कहा कि बौखलाएं विपक्षी कांग्रेसी नेता को अपना बेटा कहकर समाज को गुमराह कर रहे है,आप लोग उन्हे अवश्य इसका उत्तर मुझे मतदान करके दें । मौलाना असरारुल ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी के हाथ छाप की क्षेत्र में गुंज मची हुई है।

विरोधी हैरानगी में है एवं रोज नये नय तिकड़म रच रहे है। परंतु इन सबसे कुछ बिगड़ने वाला नहीं। उन्होंने कहा कि इस जंग में कुछ लोग धन बल का जमकर सहारा लेने पर तुले है। युवाओं से आह्वान करते हुए कहा कि वक्त आ गया है ऐसे किसी भी नापाक इरादा रखने वाले लोगों को सबक सिखाने से हरगिज बाज नहीं आयें। उन्होंने कहा कि क्षेत्र में हुए विकास कार्य केन्द्र की यूपीए सरकार के बदौलत ही संभव हो पाया है। जिसके चेयरपर्सन श्रीमती सोनिया गांधी व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह है।

विकास कार्य के लिए क्षेत्र की जनता कांग्रेस आलाकमान का शुक्र गुजार है। काग्रेस प्रत्याशी मौलाना हक ने भीड़ को संबोधित करते हुए कहा कि अतित से लेकर आजतक यह क्षेत्र हिन्दू मुस्लिम एकता व भाईचारगी को मिसाल के रूप में जाना जाता रहा है। भावना स्वर की दूरियां एवं तहजीब को भी सहजतापूर्वक समझा जा सकता है कि आज भी यहां के लोग जाति, मजहब से ऊपर उठकर एक दूसरे को रिश्ते की तर्ज पर मामू, चाचा, खालू, नाना कहकर ही संबोधित करते है।

इस दिली लगाव को कोई दूर नहीं कर सकता है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग मेरी धर्म निरपेक्षता को लेकर छींटकशीं करते है, जो समझ से परे है। उन्होंने कहा कि वक्त आने दो, इंसानियत व भाईचारगी का और सुन्दर मिसाल पेश कर क्षेत्र को समृद्ध व मजबूत बनाऊंगा। शिक्षा व तालिम के क्षेत्र में समृद्धि के खातिर क्षेत्र में अधिकाधिक स्कूल, कालेज व टेक्नोलोजी संस्थान खोलवाया जाएगा।

तब छींटाकशी करने वालों की बोलती खुद व खुद ही बंद हो जाएगी। सभा को कांग्रेस जिलाध्यक्ष इसहाक आलम, खलीकुर जामा चौधरी, इंतखाब आलम उर्फ बबलू , माधव मोदी, मुफ्ती अतहर जावेद, अयूब कासमी, अंजार सिद्दिकी, प्रमुख इम्तियाज, अतिकुर रहमान मदन मोहन साहा, जिला पार्षद तंजीम, ललित कुमार, मुखिया पिंटू चौधरी, नगर पार्षद एहतशाम, जिला पार्षद मो. कमरुज्जमां, जन्नती बेगम, मानिक इकबाल, मसूद आलम सहित दर्जनों लोगों ने संबोधित किया।

No comments:

Post a Comment