Thursday, April 9, 2009

अस्तित्व बचाने को लालू पासवान हुए एक-विजेन्द्र

किशनगंज। किशनगंज के राजग गठबंधन उम्मीदवार जद यू प्रत्याशी सैयद महमूद अशरफ ने नामांकन के बाद स्थानीय रूईधासा मैदान में उमड़े जन सैलाब से गंगा यमुनी तहजीब को बरकरार रखने के साथ समरस व विकसित किशनगंज का वायदा किया। ये वायदा जद यू के वरिष्ठ नेता व बिहार सरकार के जल संसाधन मंत्री विजेन्द्र यादव समेत दर्जनों राजग नेताओं की उपस्थिति में श्री अशरफ ने किया।
सभा को सम्बोधित करते हुए जल संसाधन मंत्री विजेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि यूपीए घोड़ मुंहा गठबंधन है। यहां सब खाते वक्त साथ रहते है बाद में एक दूसरे पर लात चलाते है। बुधवार को जदयू प्रत्याशी महमूद अशरफ के नामांकन के बाद रूईधासा मैदान में आयोजित चुनावी सभा को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित करते हुए श्री यादव ने कहा कि अस्तित्व पर संकट आने के कारण लालू प्रसाद व रामविलास पासवान एक हुए है, जबकि बिहार में दो बार चुनावों में इनके कारण खजाने का अरबों रुपये खर्च हुआ।
श्री यादव ने कहा कि साढ़े तीन वर्षो में बिहार में हुए विकास का मजदूरी मांगने आया हूं। श्री यादव ने विकास कार्य गिनाते हुए नीतीश को ध्यान में रखकर धर्म, जाति, संप्रदाय से ऊपर उठकर न्याय का साथ देने की अपील की। उन्होंने कहा कि आप तय करे कि आप अपने बच्चों को पढ़ायेंगे या लाठी में तेल पिलाएंगे। गरीब रथ चले या गरीबी उन्मूलन हो, खेत खलिहान सजे या अपशब्दों की बारिश हो। इसके पूर्व लघु सिंचाई मंत्री दिनेश कुशवाहा ने सत्ता में आने पर तमाम नदियों को जोड़ने का वादा किया। श्री कुशवाहा ने कहा कि नीतीश के सुशासन में चहुंओर विकास ही दिख रहा है। बिहार विधानसभा के मुख्य सचेतक श्रवण कुमार ने नीतीश कोविकास पुरुष बताते हुए बिहार में विकास की आंधी बहने की बात कही। श्री कुमार ने कहा कि आप को क्या चाहिए विनाश या विकास, सद्भाव या नफरत? विधान पार्षद हारुण रशीद ने कहा कि कुछ लोग जजबातों को उभार कर मुसलमानों को भड़काना चाहते है जो अपने इरादे में कभी सफल नहीं होंगे। अटल जी के शासन में मुसलमानों को यह कहकर डराया गया कि उसे बेदखल कर दिया जायेगा लेकिन मुसलमान सबसे ज्यादा सुरक्षित थे। उन्होंने कहा कि आज सरकार द्वारा अल्पसंख्यकों के कल्याणार्थ दर्जनों कार्यक्रम चलाये जा रहे है। श्री रशीद ने कहा कि जदयू ने बिहार में दो मुसलमानों को टिकट देकर हमारा मान सम्मान बढ़ाया है, आप महमूद अशरफ को जीताकर नीतीश कुमार के विश्वास को मजबूत करे। इस मौके पर विधायक पन्नालाल पटेल ने नीतीश सरकार को आज तक की सबसे अच्छी सरकार बताते हुए सुशासन में किये गये कार्यो की बखान की। विधायक गोपाल अग्रवाल ने जदयू प्रत्याशी श्री अशरफ को भारी मतों से जीताने की अपील की। भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष डा। दिलीप कुमार जायसवाल ने कहा कि एनडीए पूरी एकजुटता के साथ जदयू प्रत्याशी को जीताकर दिल्ली भेजेगा ताकि केन्द्र में श्री आडवाणी के कुशल नेतृत्व में एनडीए की सरकार बन सके। जदयू प्रत्याशी सैयद महमूद अशरफ ने कहा कि वे इस समाज के बेटे है उन्हे आपकी दुआ व आशीर्वाद की जरूरत है। यदि आपने सेवा का मौका दिया तो वे आपके विश्वास पर खरा उतरने का ना केवल प्रयास करेंगे अपितु पूरी जिंदगी आपके नाम कुर्बान कर देंगे। सभा को नप उपाध्यक्ष त्रिलोक चंद्र जैन, प्रखंड प्रमुख कमरुल होदा, इसराइल आजाद, जीतेन्द्र गुप्ता जीतु, संजय मोदी, प्रो। जमील अख्तर, फिरोज अंजूम आदि ने संबोधित किया। मंच का सफल संचालन करते हुए जदयू जिलाध्यक्ष प्रो। बुलंद अख्तर हाशमी ने राजग गठबंधन के लोकप्रिय कर्मठ व सुशील उम्मीदवार सैयद महमूद अशरफ को भारी मतों से जीताने की अपील की ताकि केन्द्र में एनडीए की सरकार बन सकें। इस मौके पर सिकंदर आलम उर्फ दारा व बाबूल ने अपने दर्जनों समर्थकों के साथ जदयू की सदस्यता ग्रहण की।

No comments:

Post a Comment