Thursday, April 16, 2009

धोबीभीठ्ठा गांव के छह से वोटर नहीं डालेंगे वोट

धोबीभीट्ठा गांव के लगभग 600 मतदाता नहीं करेगे मतदान। ग्रामीणों ने मंगलवार को चौपाल में यह निर्णय लिया है। ग्रामीणों का कहना है कि विद्युत, पुलिया, सड़क, शिक्षा, स्वास्थ्य एवं इंदिरा आवास की तरफ आजतक किसी भी जनप्रतिनिधि ने उनके इलाके में नहीं दिया। गांव के सत्येन्द्र राय, नित्यानंद गणेश, देवानंद गणेश एवं महेशलाल बताते हैं कि धोबीभीट्ठा गांव प्रखंड के चुरली एवं दल्लेगांव पंचायत में पड़ता है। इसके बावजूद धोबीभीट्ठा गनगई टोला एवं धोबीभींट्ठा कुरमीटोला को जोड़ने वाली मुख्य सड़क पर आजादी के बाद से आजतक एक टोकरी भी मिट्टी नहीं डाली गई है।

गांव के देवलाल गणेश एवं मैनुद्दीन मुखिया के घर के सामने बरसात के दिनों जांघ भर पानी लगा रहता है जिससे ग्रामीणों का प्रखंड से संपर्क टूट जाता है। इससे नौनीहालों के शिक्षा की बात करना तो बेमानी होगी ही, गांव में निवर्तमान विधायक स्व। मो। हुसैन आजाद के कार्यकाल के समय गाड़ा गया विद्युत पोल राजीव गांधी ग्रामीण विद्युतीकरण योजना को मुंह चिढ़ा रहा है।

सबसे आश्चर्य की बात तो यह है कि गांव के फाकाकसी करने वाले गरीब चुरामन आसीन लाल, साबु लाल जैसे दर्जनों ग्रामीणों इंदिरा आवास नहीं मिल पाया है। ग्रामीणों का कहना है कि नेताओं से बोल बोल कर थक गए है, नेता हमारी सुध ही नहीं ले रहे हैं,इसलिए हमलोग वोट डालने नहीं जाएंगे।

No comments:

Post a Comment