Thursday, April 30, 2009

आवांछनीय तत्वों पर रहेगी कड़ी नजर : डीएम

चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदान के दिन अवांछनीय तत्वों पर रहेगी कड़ी नजर। उन पर कड़ी नजर रखने के लिए एक सौ माइक्रो आवर्जबर सक्रिय बने रहेगे। 110 डिजिटल कैमरा एवं 10 वीडियो कैमरा से अवांछनीय तत्वों, अपराधियों प्रत्याशियों पर होती रहेगी। निगरानी से कोई भी नहीं बचेगा, जो पकड़ में आयेगा उसके खिलाफ भादवि की धारा 151 के तहत होगी कार्रवाई। संयुक्त रूप से यह बताया जिला निर्वाची पदाधिकारी फेराक अहमद एवं आरक्षी अधीक्षक रामनारायण सिंह ने।
वे 28 अप्रैल को पत्रकार सम्मेलन में पत्रकारों को जानकारी दे रहे थे। उन्होंने बताया कि अब तक आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के मामले में 19 व्यक्तियों के खिलाफ कार्रवाई की गई। लालू प्रसाद यादव के संबंध में पूछे जाने पर उन्होंने बताया कि उस संबंध में अनुसंधान कार्रवाई जार रही है। उन्होंने बताया कि पारा मिलीट्री फोर्स की कंपनियों पहुंच गई है।
150 भवनों में जो संवेदनशील एवं अति संवेदननशील मतदान केन्द्र स्थित है, उन पर पारा मिलीट्री फोर्स की तैनाती होगी। शेष मतदाता केन्द्रों पर आरक्षी बल के साथ होमगार्ड के जवान भी तैनात रहेगे। उन्होंने बताया कि के पास पर्याप्त संख्या में पुलिस बल है। उन्होंने बताया कि वज्रगृह की सुरक्षा की जिम्मेवारी सी।आर।पी।एफ को सौंपी गई है।
उन्होंने यह भी बताया कि समय पर अपने दिन प्रतिदिन के चुनावी खर्च का ब्योरा नहीं देने वाले छह प्रत्याशियों जिनमें राजद के मो. तसलीम उद्दीन एवं जदयू के सैयद महमूद अशरफ है, के विरूद्ध भी अपेक्षित कार्रवाई की गई है।

No comments:

Post a Comment