Monday, February 9, 2009

एक सच्चा इंसान प्रतिदिन आता है दूसरे के काम :तस्लीम

एक सच्चा इंसान वह है जो प्रतिदिन दूसरे इंसान के काम आए। यह विचार केन्द्रीय मंत्री तस्लीमुद्दीन ने मजगामा पंचायत के महियापुर में नूरी मस्जीद की तामीर में आयोजित अज्मत सहाबार कांफ्रेंस के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शनिवार की रात को सम्बोधित कर रहे थे।
इससे पहले जलसा में क्षेत्रीय तथा बाहर से आए हुए वक्ता एवम शोअरा ए करान अपने- अपने विचार रखे। जिसमें मौलाना मुजिबुरर्हमान ने औरतों को पर्दे में रहने की बात कहीं और आइशा सिद्दी का तरह जिंदगी गुजारने की हिदायत दी। कलकता से आए हुए शारय हैदर परवाज अपनी सुरीली आवाज से शमइन का दिल जीता। वहीं क्षेत्रीय एवं उभरते शायर सालीक रजा ने भी चार चांद लगाया।
इससे पहले जलसा के पहले दिन स्थानीय विधायक अख्तरुल ईमान ने अपने निराले अंदाज में इस्लाही बयान में समाज में आपसी मेल मिलाप बनाने पर बल दिया। वक्ताओं में मौलाना जुबेर आलम, मुफ्ती आरीफ, मुफ्ती खतीब, अब्दुर्रशिद इतखाब, आलम डब्लू ने बारी बारी से बखान किये। जलसा को सफल बनाने में मिल्ली के चेयरमैन अंजार आलम, शाकीर आलम, सलामत हुसैन, शेरुल हक, कमरुल नसीम, जबादुल हक, मगफुर तौहीद, नईमुद्दीन आदि अन्त तक लगे रहे।

No comments:

Post a Comment