Monday, February 9, 2009

अधिकारियों की टीम ने किया स्कूल का औचक निरीक्षण

ग्रामीणों की तरफ से मिल रहे शिकायतों के बीच जिला के शिक्षा पदाधिकारियों की एक टीम ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय गोपालपुर का औचक निरीक्षा किया। जहां अधिकारी के भवन निर्माण कार्य में घोर लापरवाही को भांपकर प्रधानाध्यापक को खरी खोटी सुनायी एवं कार्रवाई के तौर पर शीघ्र ही ट्रांसफर जैसी ठोस कार्रवाई के संकेत दिये।
टीम में जिला शिक्षा पदाधिकारी चंद्रानन मंडल, जिला शिक्षा अधीक्षक रवीन्द्र शर्मा, क्षेत्रीय पदाधिकारी प्रवीण कुमार व प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी विनायक त्रिपाठी आदि शामिल थे। निरीक्षण से लौटने के क्रम में जिला शिक्षा अधीक्षक श्री शर्मा ने बताया कि पठन पाठन व अन्य कार्य परिसर में ठीक ठाक चल रहा था। परंतु जहां तब स्कूल के विकास व अन्य जरूरत मंद कार्यो की बात है तो घोर लापरवाही हुई है। वर्ष 2006 में आवंटित भवन निर्माण कार्य का आज तक निष्पादन नहीं हो पाया है।
जबकि दूसरे बार आवंटित लगभग साढे़ छह लाख की राशि भी यूं मद में पड़ा हुआ है, जो गंभीर पहलू है। गौरतलब है कि भाजपा नेता हरिमोहन सिंह ने विद्यालय की दुर्दशा व प्रधानाध्यापक की नीतियों व कारनामों की शिकायत सीधे सीधे लहजे में ठीक एक दिन पूर्व विभागीय अधिकारी से की थी।

No comments:

Post a Comment