Thursday, February 26, 2009

हत्या के आरोप को प्रधान शिक्षक ने बताया षडयंत्र

''मि एकता मुर्गा कभी भी मारु , मोक मर्डर केसोत फसाए दिले'' यह शब्द है मुकरी बस्ती में 23 फरवरी को एक ग्रामीण की हत्या के नामजद आरोपी प्रधान शिक्षक अब्दुल हमीद के। उन्होंने यह जानकारी शिक्षक संघ के हवाले से बुधवार को दी और बताया कि मो। मुसफीक हत्याकांड की ईमानदारी के साथ पुलिस पदाधिकारी तफ्तीश करे,हत्यारा पकड़ा जाएगा,जिस हथियार से हत्या की गई है वह भी बरामद होगा।

रूईधासा मध्य विद्यालय के प्रधान शिक्षक के पद पर कार्यरत अब्दुल हमीद पर मृतक के भाई ने घर से बुलाकर अपने साथियों के संग हत्या का आरोप 23 फरवरी को लगाया है और वे इस आरोप में जेल में हैं। इस दर्द को शिक्षकों ने व्यक्त करते हुए कहा कि वे घटना के दिन घटनास्थल से 25 किमी दूर अंडाबाड़ी गांव में अपनी साली के निकाह में सिरकत कर रहे थे। इस बात की पुष्टि अंडाबाड़ी के ग्रामीणों ने भी जागरण से की।

ठाकुरगंज थाना में दर्ज मामले एवं वस्तुस्थिति में जमीन आसमान का अंतर पुलिस के लिए मुश्किल हो रही है। मृतक का लकड़ी व्यवसायी होना तथा एफआईआर में इस बात की पुष्टिं, पोठिया थाना में एनडीपीएस के तहत दर्ज मामले में जेल जाना तथा हाल ही के दिनों में गांव के ही एक महिला के साथ उसके संबंधों की भी ले आरोपी शिक्षक द्वारा की गई पंचायती आदि तथ्यों को अनुसंधान के दौरान पुलिस को करना पड़ेगा।

ग्रामीणों का मानना है कि पुलिस मृतक के पिछले रिकार्ड को देखते हुए इस मामले की यदि छानबीन करे तो हत्या का राज खुल जाएगा। वहीं पुलिस सूत्रों ने बताया कि अनुसंधान जारी है। असली नकली मुलजिम का पता अनुसंधान के दौरान लग जाएगा। समाचार भेजने तक पुलिस हत्या स्थल, किस हथियार से हत्या की गई व हत्या के कारणों को खोजने में जुटी है।

No comments:

Post a Comment