Wednesday, February 18, 2009

मदरसा की छात्राओं के बीच साइकिल वितरित

मुख्यमंत्री बालिका साइकिल योजना अंतर्गत मदरसा गोसीया नटुआपाड़ा में करीब 30 बालिकाओं के बीच साइकिल वितरित किया गया। ये सभी फोकनिया की छात्रा हैं। मदरसा के अध्यक्ष नुरूल हक ने बताया कि उक्त मदरसे में कई पंचायतों की छात्राएं पठन-पाठन कर रही हैं। इसमे मजगवां, बाड़ीजान, तेघरिया एवं दिगर पंचायत की छात्राएं शामिल हैं।
उन्होंने बताया कि नीतीश सरकार द्वारा बालिकाओं को दिए जा रहे साइकिल से ग्रामीण क्षेत्र की बालिकाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है। इस प्रकार का उपहार देख अन्य अभिभावक भी अपनी बच्चियों को स्कूल भेज रहे हैं। यह नीतीश सरकार का स्वागत योग्य कदम है। वितरण समारोह में सचिव सह पूर्व मुखिया अब्दुल रज्जाक सहित मुखिया प्रतिनिधि परवेज आलम, सरपंच हसन इमाम, प्रधान मौलवी कमालउद्दीन मुफ्ती, जलील मास्टर व इकबाल आदि उपस्थित थे।
इसीक्रम में बिहार मदरसा बोर्ड पटना के चैयरमेन भी आ धमके और मदरसा की व्यवस्था को देख काफी प्रसन्न हुए। उन्होंने बच्चियों को संबोधित करते हुए कहा कि अब सरकार स्कूलों की तर्ज पर मदरसों में भी सारी सुविधाएं उपलब्ध करायेगी जायेगी। अब इन्हे फोकनिया विज्ञान की पढ़ाई के साथ- साथ कंप्यूटर भी सिखाया जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार की मदरसों को हाईटेक बनाने की योजना भी है।

No comments:

Post a Comment