Wednesday, February 25, 2009

उपप्रमुख का अविश्वास प्रस्ताव पर हस्ताक्षर नदारद

प्रखंड प्रमुख आजरा खातून के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने हेतु पंचायत समिति सदस्यों की एक विशेष बैठक बुलाने की मांग बीडीओ से की गई है। मंगलवार को 15 सदस्यों का हस्ताक्षरयुक्त आवेदन एवं शपथ पत्र की मूल प्रति समिति सदस्य मंसूर आलम ने बीडीओ को कार्यालय कक्ष में सौंपा । इस दौरान पूर्व जिप अध्यक्ष तसीर भी साथ थे।
पन्द्रह में उपप्रमुखप शोहरत जबी के नाम नहीं है जो वर्तमान प्रमुख के गिरने की स्थिति में इस पद के दावेदार है तथा वह इस अविश्वास प्रस्ताव की अगुवाई कर रही है। पन्द्रह सदस्यों ने अलग अलग शपथ पत्र की मूल प्रति भी बीडीओ को दी है। जिसमें कई आरोपों के अलावा भविष्य के लिए वर्तमान उपप्रमुख शोहरत जबी को प्रखंड प्रमुख का दावेदार बताया गया है।
दूसरी ओर सदस्य मंसूर आलम तथा उपप्रमुख प्रतिनिधि अकली अहमद ने पत्रकारों को बताया कि उपप्रमुख को लेकर 16 सदस्य एक साथ है। इसमें दो से तीन सदस्य और जुड़ेगे। समिति के कुल 30 सदस्य में से कम से कम 18 सदस्यों के इस मुहिम में साथ होने का ताल ठोका गया है। इधर बीडीओ रामकुमार पोद्दार ने कहा कि पंचायत राज अधिनियम का अनुपालन करते हुए अविश्वास प्रस्ताव को ले बैठक एक सप्ताह के भीतर बुलाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment