Tuesday, February 10, 2009

40 आवेदन पत्र आए, मौके पर किया गया सभी का निष्पादन

कोचाधामन प्रखंड के डाकुपाड़ा में मुख्यमंत्री के दो दिवसीय कार्यक्रमों के पूर्व जिलाधिकारी फेराक अहमद ने पदाधिकारियों के दल के साथ डाकुपाड़ा क्षेत्र का विधिवत अवलोकन किया वहां चल रहे कार्यो की समीक्षा की तथा जनता दरबार लगाकर पीड़ितों की व्यथा कथा सुनी एवं मौके पर पड़े 40 आवेदनों का निष्पादन किया।
इस संबंध में 09 फरवरी को डाकूपाड़ा में पूछे जाने पर डीएम फेराक अहमद ने बताया कि उनकी प्रबल इच्छा है कि मुख्यमंत्री के आगमन के पूर्व ही जनता की उन समस्याओं एवं लंबित कार्यो का निष्पादन हो जाय, जिनका त्वरित निष्पादन संभव है। उन्होंने बताय कि मुख्यमंत्री के आगमन की सूचना मात्र से जिले की जनता उत्साहित है, अपनी अपनी समस्याओं को लेकर सामने आ रहे है। जिला प्रशासन यथा संभव उनकी समस्याओं का त्वरित समाधन कर रहा है।
श्री अहमद ने बताया कि इसके पूर्व 04 एवं 05 फरवरी को कोचाधामन में आयोजित डीएम के जनता दरबार में जो 1600 आवेदन पत्र पड़े थे उनकी छानबीन हो रही है, भारी संख्या में समस्याओं का निष्पादन कर दिया गया है। श्री अहमद ने बताया कि 09 फरवरी को डाकूपाड़ा में आयोजित उनके जनता दरबार में जिन विकलांगों ने वृद्धा पेंशन हेतु गरीब वृद्धों ने एक परिवार लाभ के अंतर्गत लाभान्वित होने वाली महिलाओं ने जो आवेदन दिए उनकी सभी पर त्वरित कार्रवाई कर दी गई।
उन्होंने बताया कि इस दरबार में बहुत सारे पीड़ितों ने भूमि समस्या से भी प्रशासन को अवगत कराया, जिनका त्वरित समाधान कर दिया गया। उन्होंने माना कि लगभग 14 लाख की आबादी वाले इस सर्वाधिक पिछड़े एवं अशिक्षित जिले में समस्याओं की कमी नहीं है। लेकिन प्रशासन चौगुने उत्साह के साथ समस्याओं के निष्पादन में लगा हुआ है। उन्होंने बताया कि उनके साथ जिन पदाधिकारियों की टोली समस्याओं के समाधान में उनमें मुख्य है एडीएम, एसडीओ, डीएसडी, डीसीएलआर एवं कैंप के पदाधिकारी।

No comments:

Post a Comment