Monday, February 16, 2009

मुख्यमंत्री का जिले में भव्य स्वागत, कोचाधामन में रात्रि विश्राम

स्टेट हाई वे अररिया वाया बहादुरगंज होते हुए सिलीगुड़ी जाने वाले पथ से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार किशनगंज की सीमा में 13 फरवरी को 4।55 मिनट पर प्रवेश किया,जहां उनका राजग समर्थकों व जिले का आवाम और जिले के प्रभारी मंत्री विजेन्द्र यादव द्वारा स्वागत किया गया। रात्रि विश्राम स्थल रहमतपाढ़ा में मुख्यमंत्री को देखने के लिए भारी भीड़ उमड़ रही है।
मुख्यमंत्री के साथ सांसद पप्पू सिंह व राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष लेसी सिंह भी चल रही थी। इससे पहले डीएम फेराक अहमद ने बताया कि मुख्यमंत्री श्री कुमार सर्वधर्म प्रार्थना व सांस्कृतिक कार्यक्रम में भाग लेने के बाद विश्राम करेगे। सभी मुख्य कार्यक्रम 14 फरवरी को आयोजित होंगे।
वहीं बातचीत में भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष डा।दिलीप कुमार जायसवाल, जदयू विधायक गोपाल कुमार अग्रवाल, किशनगंज में चाय की खेती के जनक राजकरण दफ्तरी व जिप अध्यक्ष फैयाज आलम आदि ने एक मुंह से जिले की सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी व मजदूरों का पलायन बताते हुए कहा कि चाय की खेती को उद्योग का दर्जा प्रदान करते हुए पश्चिम बंगाल सरकार की तरह की सुविधाएं स्थानीय किसानों को मुख्यमंत्री द्वारा प्रदान करने पर मजदूरों का पलायन इस जिले से रुक जाएगा।
चाय की खेती पर आधारित उद्योग, फूड प्रोसेसिंग प्लान्ट के साथ जूट व धान मिल की भी इस जिले में भारी संभावनाएं बरकरार है। शिक्षा के क्षेत्र में वोमेन कालेज किशनगंज ,जो 1982 से स्थापित है,जहां सभी सुविधाएं मौजूद है,स्नातक तक पढ़ाई होती है, को वित्त पोषित करने की मांग की स्थानीय जनप्रतिनिधियों ने किया है।

No comments:

Post a Comment