Friday, February 20, 2009

एसपी नायक के कार्य में प्रोफेशनलिज्म झलकता है : जिलाधिकारी

एसपी एम।आर.नायक अपराधों पर लगाम ही नहीं लगाये बल्कि पुलिस के प्रति समाज की सोच को बदलने का भी प्रयास किये। इसी का परिणाम है कि जिले में अपराध का ग्राफ काफी घटा और पुलिस की प्रतिष्ठा समाज में बढ़ी।

किसी भी मामले में एसपी द्वारा की गयी त्वरित कार्रवाई से आम लोगों को न्याय मिलने लगा और इसके कारण अपराधियों में हड़कंप भी मचा। इनके कार्यो में प्रोफेशनलिज्म झलकता है। एकाएक स्थानान्तरण की खबर से वे इस बात को लेकर दुखी है कि इस अभियान में उन्हे एसपी श्री नायक का साथ छूट गया। मगर तेज तर्रार एसपी एम।आर.नायक ने किशनगंज में जो कार्य किया है वह उनकी उपलब्धियों में शुमार होगा। उक्त बातें एसपी श्री नायक की विदाई समारोह में जिलाधिकारी फेराक अहमद ने कही। वे बुधवार की रात स्थानीय सरावगी अतिथि सदन में आयोजित विदाई समारोह में बाले रहे थे।
श्री अहमद उनके विनोदी स्वभाव की चर्चा करते हुए कुछ छुए-अनछूए पहलुओं पर भी प्रकाश डाला। वहीं एसडीपीओ रविश कुमार ने एसपी श्री नायक को कुशल प्रशासक बताया। उन्होंने उन्हे पुलिस महकमे का एक अच्छा अभिभावक भी बताया। श्री कुमार ने कहा कि उन्होंने पुलिस को अनुशासन और क‌र्त्तव्य का पाठ पढ़ाया, जिससे विधि-व्यवस्था दुरूस्त बनी रही। अंत में एसपी एम।आर.नायक ने कहा कि किशनगंज की अवाम ही शांतिप्रिय है।
इसलिए यहां पुलिस को ज्यादा हाथ-पैर मारने की जरूरत ही नहीं पड़ती। उन्होंने कहा कि वे समाज में पुलिस के प्रति सोच बदलने का प्रयास किये और इसमें उन्हे सफलता भी मिली। इस मौके पर डा.दिलीप कुमार जायसवाल, नप उपाध्यक्ष त्रिलोक चन्द्र जैन, युगल किशोर तोषणीवाल ने भी अपने उद्गार व्यक्त किए। समारोह में टाउन थानाध्यक्ष टी.पी.सिंह ने अभिनंदन पत्र पढ़ा। इस मौके पर सभी सर्किल इंस्पेक्टर व थानाध्यक्ष मौजूद थे।

No comments:

Post a Comment