Wednesday, February 11, 2009

मुख्यमंत्री के आगमन पर क्षेत्रवासियों को बड़ी उम्मीद

कोचाधान के डाकूपाड़ा में 13 फरवरी को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन पर क्षेत्र के आमजनों में भारी उत्साह देखा जा रहा है। चूंकि पहली बार इस सुदूर क्षेत्र में मुख्यमंत्री का रात्रि विश्राम एवं आम समस्याओं का निदान की खबर सुनकर लोग अपने आपको गर्व महसूस करते हुए यह आशा कर रहे है कि इस क्षेत्र का विकास अवश्य

मुखिया एवं कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष सईदुर्रहमान ने बताया कि 16 वर्ष पहले पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद भी इसी गांव के एक समाजसेवी मास्टर मोहीउद्दीन के घर भोजन किये थे वहीं अब नीतीश कुमार के यहां रात्रि विश्राम से लोगों में खुशी है। नजरपुर पंचायत के पूर्व मुखिया अबुजर गफ्फारी ने बताया कि वैसे तो मंत्री तस्लीमुद्दीन के जरिए यहां विकास हुआ है लेकिन अब नीतीश जी के यहां आने से और विकास की अपेक्षा है।

पंचायत समिति सदस्य अबुल हसन ने कहा कि मुख्यमंत्री के आगमन पर विकास की उम्मीद तो है लेकिन यदि इस पर अमल नहीं हुआ तो लोगों में इसका विपरीत संदेश जायेगा। कासीबाड़ी निवासी मजहर आलम ने कहा कि डाकूपाड़ा से कासीबाड़ी तक ग्यारह हजार वोल्ट का बिजली तार गिर जाने से यहां बिजली बाधित है। उन्होंने इसे अविलंब चालू करने की मांग की है।

राहत आलम एवं शहजाद कौशर ने संयुक्त रूप से बताया कि सराय बिजली ग्रिड से प्रखंड के पूर्वी क्षेत्र को अब तक बिजली की सप्लाई नहीं करने के कारण लोग आज भी ढिबरी जलाने को विवश है। जबकि कई गांवों में तार एवं ट्रांसफार्मर लग चुका है और लोग कंजूमर भी बनने के लिए रुपया लेकर कार्यालय का चक्कर लगा रहे है और पदाधिकारी अधिक रुपया लेने के चक्कर में टालमटोल कर रहे है। सतभीट्टा, मजगंवा व कन्हैयाबाड़ी गांव इससे प्रभावित है। समिति सदस्य जमील अख्तर ने बताया कि सराय ग्रिड से आधा किमी दूर बैरागपुर में लगभग सौ घरों में बिजली नहीं है।


सराय निवासी हसनैन एवं पूर्व समिति मो। शकील ने बताया कि जिस गांव में ग्रिड स्टेशन है उसी गांव में करीब एक वर्ष से ट्रांसफार्मर जला पड़ा हुआ है। इस मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी की जनता दरबार में गुहार लगाई है परंतु अब तक इस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। कृषक निशात मुजफ्फर ने बताया कि अलता झील के सौन्द्रीकरण के लिए जनता दरबार में आवेदन दिया है।

वहीं दूसरी ओर बैंक आफ बड़ौदा अलता के शाखा प्रबंधक विजय कुमार ने बताया कि पूरे कोचाधामन से दो स्वयं सहायता समूह के अंतर्गत दो समूह को मुख्यमंत्री द्वारा तेल पिराई तथा चावल मील का लोन दिया जायेगा। अब्दुल कलाम ने बताया कि दो वर्ष पूर्व माननीय तस्लीमुद्दीन द्वारा अलता गांव में आयरन मुक्त पेयजल का शिलान्यास किया गया था जो आज तक प्रारंभ नहीं हुआ।

No comments:

Post a Comment