Tuesday, May 12, 2009

कारगिल और नेहरु की तरह बनेगा नगर में एक और पार्क

निकट भविष्य में खूब सूरत तीन पार्क होंगे यहां के शहर में। प्रथम चरण में कारगिल पार्क पर 20 लाख रुपए से जीर्णोद्धार का कार्य जारी है,नेहरु पार्क को नया लुक मिलेगा और दस लाख से बनेगा एक और नया पार्क। बाधा प्रशासनिक है जिसके वजह से एक वित्तीय वर्ष बीत जाने के बाद भी टेन्डर झूल रहा है। इसी प्रकार छठ घाट, नेपालगढ़ कालोनी स्थित तालाब का सौन्दर्यीकरण व10 लाख रुपए से एक नए पार्क को भी वित्तीय स्वीकृति के बाद आयाम नही मिला।

यह सभी कार्य होगा मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना से जिसके राशि से अन्य जिलों के मुख्यालयों में कार्य प्रगति पर है। यह जानकारी नगर स्थित पार्को के रख-रखाव व बच्चों के मनोरंजन संबंधी सवाल पर नगर परिषद अध्यक्षा श्रीमती शिविया देवी ने सोमवार की दी और बताया कि कारगिल पार्क के सौन्दर्यीकरण पर मुख्यमंत्री शहरी विकास योजना के मद से 20 लाख रुपए से कार्य कराया जा रहा है,जिसमें चारदीवारी को उंचा किया गया, लाइट व झरना के लिए वायरिंग व खेल सामग्री तथा विभिन्न किस्म के फूल पौधे आदि दर्जनों कार्य शीघ्र पूरे होंगे।

साथ ही उन्होंने जानकारी दी कि नए पार्क के लिए 10 लाख रुपए की स्वीकृति मिली है। कार्य शुरु नही होने के सवाल पर कार्यपालक अभियंता अजहरुद्दीन ने बताया कि तीन महीने पहले उन्होंने कार्यभार ग्रहण किया था,तब से लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया भी जारी है। आदर्श आचार संहिता समाप्त होते ही नगर में विकास के रुके हुए कार्यो को गति प्रदान की जाएगी।

No comments:

Post a Comment